MP NEWS- उच्च शिक्षा मंत्री ने अतिथि विद्वानों को भरोसा दिलाया, 3 बिंदुओं पर विचार कर रही है सरकार

Bhopal Samachar
सतना
। चार महीने बाद विधानसभा चुनाव है इस बीच भाजपा हर वर्ग को साधने में जुटी हुई है उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने अतिथि विद्वानों से चर्चा कर उन्हें भरोसा दिलाया कि सरकार इनके भविष्य को सुरक्षित करने,  मानदेय बढ़ाने और सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा में 20 अंक की जगह 40 अंक का अधिभार दिये जाने पर विचार कर रही है। मोहन यादव शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में लोकार्पण समारोह में शामिल होने सतना प्रवास पर थे। 

खास बात यह है कि अतिथि विद्वानों का कुनबा जब प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान से मिलता हैं तो हर बार उनका एक ही बयान आता है कि, हम अच्छा कर रहे हैं थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। पर क्या कर रहे हैं यह बात उन्होंने आज तक नहीं बताई। ऐसे में अतिथि विद्वान प्रदेश के मुखिया और उच्च शिक्षा मंत्री के बातों पर भरोसा करें या ना करें, इन दोनों की भंवर जाल में उलझे हुए हैं। अतिथि विद्वान चाहते हैं कि प्रदेश सरकार समय रहते स्पष्ट करें उनके भविष्य सुरक्षित करने की क्या नीति है। अतिथि विद्वानों से उच्च शिक्षा मंत्री ने जो कहा वह आफ कैमरा और अनाफीशियल कहा जबकि वह आफिशियल टूर पर थे। 

अतिथि विद्वान डॉ प्रभात सोनी का कहना है कि मुख्यमंत्री महोदय के द्वारा विभिन्न विभाग के कर्मचारियों को विभिन्न प्रकार की सुविधाओं का लाभ एवं भविष्य निर्धारण हेतु नीति बनाकर उनका भविष्य सवार रहे है। लेकिन इस सावन में भी अतिथि विद्वानों के हिस्से में सिर्फ सूखा है। अतिथि विद्वान डॉ जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि 16 दिसंबर 2019 शाहजनी पार्क भोपाल  में मुख्यमंत्री महोदय जी ने नियमितीकरण का भरोसा दिलाया था लेकिन वह आज तक अभी भी अधूरा है। 

अतिथि विद्वानों का कहना है कि वह शासकीय महाविद्यालयों में रिक्त पदों के विरुद्ध  विगत दो-तीन दशकों से अपने तन मन से सेवाएं दे रहे हैं तथा महाविद्यालय के प्रशासनिक, वर्ल्ड बैंक, रूसा, परीक्षा मूल्यांकन और नेक संबंधित कार्य को अपनी पूरी इमानदारी और तल्लीनता के साथ करते आ रहे हैं। 

फिर भी आज तक अतिथि विद्वानों का भविष्य सुरक्षित नहीं हो पाया है। तथा विभिन्न विषयों के लगभग 300 से अधिक अतिथि विद्वान फॉलेन आउट हैं।  हालांकि ऐसे में जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अतिथि विद्वानों के प्रतिनिधि मंडल से हो रही निरंतर मुलाकातों में उन्होंने अपने पिटारे को नहीं खोला इन हालातों में मंत्री यादव का अतिथि विद्वानों के  भविष्य को सुरक्षित करने का वादा उनके लिए एक उम्मीद और उत्साहित करने वाली खबर है।

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!