MP NEWS- 882 ओबीसी चयनित शिक्षकों में से 9 के खिलाफ भोपाल में FIR, वीडियो से बढ़ेंगे नाम

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एमपी नगर थाना पुलिस के आरक्षण श्री जितेंद्र मिश्रा ने भाजपा कार्यालय के सामने ट्रैफिक जाम करने के आरोप में प्रदर्शनकारी चयनित शिक्षक कमलेंद्र सिंह, राम कृष्ण डांगी, राजेंद्र, दिनेश लोधी, दुर्गेश राजपूत, अभय प्रताप, श्री राम और तुलसी राम एवं उनके साथियों के खिलाफ IPC की धारा 145 एवं 341 के तहत FIR दर्ज कराई है। फरियादी आरक्षक श्री जितेंद्र मिश्रा की इसी पॉइंट पर ड्यूटी थी। उन्होंने प्रदर्शनकारियों से कई बार सड़क खाली कर देने का निवेदन किया, परंतु प्रदर्शनकारी नहीं माने। 

27% ओबीसी आरक्षण विवाद के कारण अटक गए 882 उम्मीदवारों की नियुक्ति पत्र

मध्य प्रदेश में 27% ओबीसी आरक्षण विवाद के कारण 882 उम्मीदवारों के नाम सिलेक्शन लिस्ट में तो हैं परंतु उन्हें नियुक्ति पत्र नहीं दिए गए हैं। क्योंकि हाईकोर्ट ने मात्र 14% ओबीसी उम्मीदवारों को ही नियुक्ति पत्र देने के आदेश दिए हैं। इसके आधार पर सामान्य प्रशासन विभाग ने ओबीसी उम्मीदवारों के हित में 87-13 का फार्मूला लागू किया था। इसके आधार पर 14% ओबीसी उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जाएगी और 13% ओबीसी उम्मीदवार वेटिंग पर रहेंगे। यानी यदि 27% ओबीसी आरक्षण के पक्ष में फैसला हुआ तो वेटिंग वालों को नौकरी मिल जाएगी। 

वीडियो से बढ़ेंगे नाम

प्रदर्शनकारियों ने दावा किया था कि सभी 882 चयनित शिक्षक प्रदर्शन में शामिल है। एमपी नगर पुलिस ने बताया कि इनकी लिस्ट लोक शिक्षण संचालनालय से प्राप्त करने के बाद वीडियो रिकॉर्डिंग से उनका मिलान किया जाएगा। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मचारियों के अलावा लोकल प्रेस फोटोग्राफरों में भी वीडियो बनाए हैं। पहचान के आधार पर FIR में नाम बढ़ाई जाएंगे।  

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!