MP NEWS- शिक्षकों की छुट्टी में काम करवाया है तो अर्जित अवकाश भी स्वीकृत करो, DPI to कलेक्टर

Bhopal Samachar
Madhya Pradesh government employees news
- मध्यप्रदेश शासन, स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय के अंतर्गत लोक शिक्षण संचालनालय, भोपाल की आयुक्त श्रीमती अनुभा श्रीवास्तव ने मध्य प्रदेश के समस्त कलेक्टरों को पत्र लिखकर कहा है कि, ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान जितने भी शिक्षकों से काम करवाया है, उन सबके अर्जित अवकाश की औपचारिकता पूरी करें। यह भी याद दिलाया है कि, अर्जित अवकाश की औपचारिकता पूरी नहीं होने के कारण छुट्टी के दिनों में काम करने वाले शिक्षकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है और यह अच्छी बात नहीं है। 

MP NEWS- शिक्षकों को अर्जित अवकाश के लिए लोक शिक्षण संचालनालय का पत्र

लोक शिक्षण संचालनालय, मध्यप्रदेश, भोपाल से जारी पत्र क्र./स्था. / एच-2/12/2023/2044- दिनांक 10/07/2023 में श्रीमती अनुभा श्रीवास्तव ने मध्य प्रदेश के समस्त कलेक्टर को लिखा है कि, शिक्षकों को ग्रीष्म अवकाश में ऑन ड्यूटी रहने पर अर्जित अवकाश की पात्रता घोषित करने के संबंध में संचालनालय द्वारा पूर्व में भी पत्र क / स्था3 / एच-2/664/ अर्जित अवकाश / 2019 / 1905 भोपाल, दिनांक 26.11.19 जारी किए गए हैं। म.प्र. शासन, वित्त विभाग के ज्ञाप क / एफ-2/2006 / नियम / 4 दिनांक 13.08.08 द्वारा उपर्युक्त सुविधा का उचित उपयोग सुनिश्चित करने की दृष्टि से विश्रामावकाश अवधि में शैक्षणिक संवर्ग के कर्मचारियों को अर्जित अवकाश स्वीकृति के प्रशासकीय अधिकार निर्धारित किये गये है। 

प्रायः यह देखने में आ रहा है कि वित्त विभाग द्वारा प्रदत्त निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है। परिणाम स्वरूप अर्जित अवकाश प्रकरणों हेतु संबंधितों को अनावश्यक कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। अतः निर्देशित किया जाता है कि वित्त विभाग द्वारा प्रदत्त निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाना सुनिश्चित किया जायें। 


✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!