MP NEWS- छठवां वेतनमान वाले कर्मचारियों का महंगाई भत्ता वृद्धि आदेश जारी - EMPLOYEES DA NEWS

Bhopal Samachar
Madhya Pradesh Government employees da increment news - 
मध्य प्रदेश शासन के वित्त विभाग मंत्रालय द्वारा छठवां वेतनमान वाले शासकीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में वृद्धि के आदेश जारी कर दिए गए हैं। नवीन महंगाई दर दिनांक 1 जनवरी 2023 से प्रभावी होगी। एरियर की राशि का भुगतान 3 किस्तों में किया जाएगा। 

मध्य प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों को अगस्त में बढ़ी हुई सैलरी मिलेगी

वित्त विभाग मंत्रालय भोपाल से जारी आदेश में बताया गया है कि छठवां वेतनमान के अंतर्गत शासकीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ता की दर में 9% वृद्धि की जाती है। वर्तमान में कर्मचारियों को 212% महंगाई भत्ता प्राप्त हो रहा है। इस आदेश के बाद सभी कर्मचारियों को 221% महंगाई भत्ता प्राप्त होगा। आदेश में स्पष्ट किया गया है कि नवीन महंगाई दर दिनांक 1 जनवरी 2023 से प्रभावी मानी जाएगी। कर्मचारियों को अगस्त महीने में प्राप्त होने वाले वेतन में नवीन महंगाई दर की वृद्धि शामिल होकर प्राप्त होगी। 

मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को फेस्टिवल सीजन में एरिया राशि का भुगतान मिलेगा

वित्त विभाग मंत्रालय भोपाल के आदेश में यह भी स्पष्ट किया गया है कि दिनांक 1 जनवरी से दिनांक 30 जून 2023 तक की एरियर राशि का भुगतान 3 समान किस्तों में माह अक्टूबर, नवंबर एवं दिसंबर के वेतन में किया जाएगा। यानी फेस्टिवल सीजन में कर्मचारियों को फायदा ही फायदा होगा। इसके अलावा जो कर्मचारी 1 जनवरी के बाद और इस आदेश के जारी होने से पहले रिटायर हो गए हैं उन्हें एरियर राशि का एकमुश्त भुगतान किया जाएगा। जिन कर्मचारियों की मृत्यु हो गई है उनके आश्रितों को भी एरियर राशि का एकमुश्त भुगतान किया जाएगा। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।



#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!