MP NEWS- सीएमएचओ के खिलाफ रिश्वतखोरी की FIR, लोकायुक्त पुलिस ने लैब टेक्नीशियन पकड़ा

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में सीएमएचओ डॉ सुरेश बौद्ध जाटव के खिलाफ रिश्वतखोरी की FIR दर्ज की गई है। लोकायुक्त पुलिस ने शाहपुर स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ लैब टेक्नीशियन राधा गोविंद शुक्ला को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। श्री शुक्ला को सीएमएचओ के निर्देशानुसार रिश्वत की रकम की डिलीवरी की जा रही थी। 

क्लीनिक के रजिस्ट्रेशन में नियमानुसार नाम शामिल करने 1.5 लाख रिश्वत मांगी

लोकायुक्त भोपाल एसपी मनु व्यास के मुताबिक आवेदक डॉ. महेश कुमार पाटनकर निवासी भौरा जिला बैतूल ने लोकायुक्त भोपाल ऑफिस में 28 जुलाई को लिखित शिकायत की थी। शिकायत के मुताबिक, उनका क्लीनिक भौरा कस्बे में है। बैतूल CMHO डॉ. सुरेश बौद्ध जाटव ने क्लीनिक का निरीक्षण किया था। इस दौरान क्लीनिक के रजिस्ट्रेशन में आवेदक के भतीजे डॉ. सागर पाटनकर का नाम शामिल करने के एवज में डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत मांगी गई।

CMHO ने रिश्वत की रकम में से ₹10000 एडवांस लिए

आवेदक ने रिश्वत की राशि कम करने को कहा तो 50 हजार रुपए में बात पक्की हुई। 3 अगस्त को CMHO ऑफिस में आवेदक के भतीजे डॉ. सागर से 10 हजार रुपए लिए थे। बाकी के 40 हजार रुपए शाहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ लैब टेक्नीशियन राधा गोविंद शुक्ला को देने को कहा था। आवेदक की शिकायत का सत्यापन किया गया जो सही पाई गई। इसके बाद आज 10 अगस्त को लोकायुक्त की 12 सदस्यीय टीम शाहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची। यहां पदस्थ लैब टेक्नीशियन राधा गोविंद शुक्ला आवेदक के भतीजे डॉ. सागर पाटनकर से 40 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। 

लोकायुक्त की टीम ने आरोपी CMHO डॉ. सुरेश बौद्ध जाटव और अन्य के खिलाफ कार्यवाही की है। लोकायुक्त दल में निरीक्षक मनोज पटवा, रजनी तिवारी, विकास पटेल सहित 12 सदस्य शामिल हैं। फिलहाल लोकायुक्त की टीम सीएमएचओ सुरेश बौद्ध से CMHO कार्यालय में पूछताछ कर रही है। वहीं, लोकायुक्त की दूसरी टीम लैब टेक्नीशियन राधा गोविंद शुक्ला को भी शाहपुर से बैतूल लेकर पहुंची है। इस मामले में एक लिपिक मालवीय की भूमिका की भी जांच की जाएगी। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!