भारत हिंदू राष्ट्र है कहने की क्या आवश्यकता, यह तो आंकड़े बताते हैं: कमलनाथ, प्रदेशाध्यक्ष, कांग्रेस पार्टी - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री कमलनाथ ने कहा कि, भारत हिंदू राष्ट्र बनाने की बात क्या है, 82% हिंदू तो हैं ही। जिस देश में इतनी बड़ी परसेंटेज में हो वहां कोई बहस की बात है? 82% भारत में हिंदू हैं। हम कहें कि यह हिंदू राष्ट्र है यह कहने की क्या आवश्यकता है? यह तो आंकड़े बताते हैं।श्री कमलनाथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में केश शिल्पी समाज के सम्मेलन को संबोधित करने आए थे। 

कमलनाथ के सामने हिंदू राष्ट्र का प्रश्न क्यों उठा

उल्लेखनीय है कि, छिंदवाड़ा में कमलनाथ द्वारा बनाए गए मंदिर में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी की कथा का आयोजन हुआ। कथा के दौरान मंच पर यजमान के स्थान पर कमलनाथ के पुत्र एवं मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी के एकमात्र सांसद नकुल नाथ उपस्थित थे। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी की आरती उतारते समय यजमान परिवार में नकुल नाथ के साथ उनके पिता श्री कमलनाथ भी मौजूद थे। कथा के दौरान पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने भारत हिंदू राष्ट्र की जय, जयकारे लगवाए। श्री शास्त्री स्पष्ट कर चुके हैं कि वह भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करवाने के लिए अभियान पर निकले हैं और देश भर में कथाएं कर रहे हैं। 

इस आयोजन और घटनाक्रम को लेकर कांग्रेस पार्टी की विचारधारा वाले नेताओं एवं अन्य प्रतिष्ठित व्यक्तियों द्वारा आपत्ति व्यक्त की गई। आचार्य प्रमोद कृष्णन ने तीखी टिप्पणी की। इसके अलावा विपक्षी दलों के महागठबंधन इंडिया के आरजेडी नेता एवं पूर्व सांसद शिवानंद तिवारी ने कांग्रेस हाईकमान से अपील की है कि वह कमलनाथ को तलब करके इस बारे में स्पष्टीकरण मांगे। कांग्रेस पार्टी महागठबंधन के भीतर संविधान और राज्यों में कोई दूसरा कार्ड खेलेगी तो यह महागठबंधन के लिए हानिकारक होगा। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!