पुरानी पेंशन के लिए महिला कर्मचारियों का भोपाल में रक्षा सूत्र सम्मेलन प्रदर्शन - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश शासन की महिला अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा पुरानी पेंशन की मांग को लेकर राजधानी भोपाल में रक्षा सूत्र सम्मेलन के माध्यम से प्रदर्शन घोषित किया गया है। कार्यक्रम की तारीख 27 अगस्त, दिन रविवार, स्थान हिंदी भवन बताया गया है। नवगठित कर्मचारी अधिकारी मातृशक्ति मोर्चा द्वारा प्रेस को जारी सूचना में बताया गया है कि इस कार्यक्रम में प्रदेश भर की एनपीएस धारी महिला कर्मचारी अधिकारी प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री माननीय शिवराज सिंह चौहान को रक्षासूत्र बांधकर उनसे अपने बुढ़ापे को सुरक्षित करने हेतु पुरानी पेंशन बहाली सहित अन्य मांग रखेंगी। 

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए माननीय मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश की आधी आबादी महिला वर्ग को लाड़ली बहना योजना एवं अन्य योजनाओं के द्वारा 1000 से 3000 रुपए महीने का सहयोग देकर आर्थिक रूप से सुदृढ़ और सशक्त बना रहे हैं। वहीं अपने जीवन के 30 से 62 वर्ष तक का स्वर्णिम समय  सरकार के विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन में समर्पित करने वाली एनपीएस धारी महिला कर्मचारी-अधिकारियों को 62 वर्ष बाद सेवानिवृत्त होने पर 500 से 1500 रुपए पेंशन के रूप में मिल रही है। इस रक्षाबंधन के पावन पर्व की पूर्व संध्या पर एनपीएस धारी कर्मचारी अधिकारी मातृशक्ति मोर्चा की महिलाएं मुख्यमंत्री माननीय शिवराज सिंह चौहान को रक्षासूत्र बांधकर अपनी सेवानिवृत्ति बाद वरिष्ठता के साथ पुरानी पेंशन बहाली का वचन लेंगी। 

साथ ही मातृशक्ति मोर्चा मुख्यमंत्री से केंद्र सरकार के समान सेवारत कर्मचारीयों की मृत्यु पर पुरानी परिवार पेंशन और स्थाई विकलांगता पर कर्मचारी को पुरानी पेंशन तथा अध्यापक संवर्ग में संविलियन के समय गुरुजी, शिक्षाकर्मी, संविदा शिक्षक की सेवा अवधि की निरंतरता की तरह ही शैक्षणिक संवर्ग में संविलियन करने पर गुरूजी, शिक्षाकर्मी, संविदा शिक्षक, अध्यापक संवर्ग की सेवा अवधि को निरंतरता को मान्य करने की मांग करेंगी, जिससे शिक्षा विभाग के शिक्षकों भी जनजातीय विभाग के शिक्षकों के समान क्रमोन्नति, पदोन्नति का लाभ मिल सकेगा। 

मातृशक्ति मोर्चा की प्रमुख राजकुमारी पाण्डेय, शिरीन कुरैशी, सुनीता वर्मा, सुषमा खेमसरा ने प्रदेश की समस्त एनपीएस धारी कर्मचारी अधिकारी महिलाओं को रक्षासूत्र सम्मेलन में शामिल होने की अपील करते हुए आश्वस्त किया है कि प्रदेश के मुखिया माननीय शिवराज सिंह चौहान अभी हाल ही में संविदा स्वस्थ कर्मियों, आशा कार्यकर्ताओं, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिका, रसोईया बहिनों को कुछ ना कुछ उपहार दिया है, उसी तरह हम बहिनों के भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए हमारे भाई हमें पुरानी पेंशन का उपहार अवश्य देंगे। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!