MP NEWS- कलेक्टर के विरोध में महिला डिप्टी कलेक्टर ने इस्तीफा दिया

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में कलेक्टर श्री अंकित अस्थाना के विरोध में राज्य प्रशासनिक सेवा की महिला अधिकारी एवं डिप्टी कलेक्टर मेघा तिवारी ने इस्तीफा दे दिया। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा नहीं की गई है, लेकिन लोकल मीडिया में आए समाचारों पर डिप्टी कलेक्टर मेघा तिवारी की ओर से कोई प्रतिक्रिया भी नहीं दी गई है, इसलिए माना जा रहा है कि समाचार सही है। 

अंकित अस्थाना आईएएस एवं डिप्टी कलेक्टर मेघा तिवारी के बीच विवाद

डिप्टी कलेक्टर मेघा तिवारी को 6 महीने पहले सबलगढ़ एसडीएम के पद पर नियुक्त किया गया था। इस घटनाक्रम से ठीक पहले कलेक्टर श्री अंकित अस्थाना आईएएस ने मेघा तिवारी को सबलगढ़ एसडीएम के पद से हटाकर दिमनी विधानसभा में सहायक रिटर्निंग ऑफिसर के पद पर नियुक्त कर दिया। बताया जा रहा है कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री अंकित अस्थाना एवं राज्य प्रशासनिक सेवा की महिला अधिकारी मेघा तिवारी के बीच लंबे समय से तनाव चल रहा था। मेघा तिवारी ने कलेक्टर द्वारा जारी नवीन पदस्थापना आदेश को प्रताड़ित करने का प्रयास माना और विरोध स्वरूप इस्तीफा दे दिया। 

इस्तीफा नहीं दिया छुट्टी मांगी थी: एडीएम का बयान

प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि कलेक्टर की अनुपस्थिति में डिप्टी कलेक्टर मेघा तिवारी ने अपर कलेक्टर सीबी प्रसाद को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। स्थानीय पत्रकारों के पूछे जाने पर, एडीएम सीबी प्रसाद ने कहा ‘यह कहां से चर्चा चल रही है कि मेघा तिवारी ने इस्तीफा दिया। उन्होंने लंबी छुट्टी मांगी थी। लेकिन, चुनावी समय चल रहा है इसलिए लंबी छुट्टी नहीं दी जा सकती। इस्तीफे जैसी कोई बात नहीं है। 

मुरैना की लोकल डिजिटल मीडिया और सोशल मीडिया पर इस समाचार को प्रसारित हुए लगभग 16 घंटे बीत चुके हैं। डिप्टी कलेक्टर मेघा तिवारी ने एडीएम सीबी प्रसाद के बयान का समर्थन नहीं किया है। इसलिए माना जा रहा है कि डिप्टी कलेक्टर मेघा तिवारी ने छुट्टी का आवेदन नहीं दिया बल्कि इस्तीफा दिया है।

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!