MP NEWS- तीसरी संतान के कारण सीएम राइज स्कूल के शिक्षक की नियुक्ति निरस्त, बर्खास्त

Bhopal Samachar
MP school education employees news
- मध्यप्रदेश के भिंड जिले में सीएम राइज स्कूल में अंग्रेजी सब्जेक्ट के शिक्षक श्री गणेश प्रसाद शर्मा, मीरा कॉलोनी की नियुक्ति निरस्त कर दी गई। 

नोटिस के जवाब में लिखा था, तीसरी संतान नहीं है

वहीं शिक्षक गणेश प्रसाद शर्मा के खिलाफ 26 जनवरी 2001 के पश्चात तीसरी संतान होने संबंधित शिकायत की जांच जिला शिक्षा अधिकारी जिला के माध्यम से कराई गई। जांच में गणेश प्रसाद शर्मा द्वारा तीसरी संतान पैदा किए जाने की पुष्टि हुई। जांच प्रतिवेदन के आधार पर गणेश प्रसाद शर्मा सीएमराइज उमावि अमायन को 22 जून को कारण बताओ सूचना पत्र जारी कर एवं समसंख्यक अन्य पत्रों से समक्ष में उपस्थित होकर प्रतिवाद प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया गया। श्री शर्मा ने 27 जुलाई को उपस्थित होकर प्रतिवाद के साथ कथन प्रस्तुत किए, जिसमें लेख किया गया कि नियुक्ति के समय प्रस्तुत दस्तावेजों / शपथपत्र में अंकित जानकारी को ही मान्य किया जाए प्रस्तुत दस्तावेजों / शपथपत्र में अंकित जानकारी असत्य पाए जाने पर नियुक्ति तत्काल प्रभाव से निरस्त की जा सकेगी।

जिला शिक्षा अधिकारी के प्रतिवेदन में बताया गया कि, गणेश प्रसाद शर्मा द्वारा शपथ पत्र / दस्तावेजों में गलत जानकारी देकर माध्यमिक शिक्षक के पद पर नियुक्ति प्राप्त करने एवं 26 जनवरी 2001 के पश्चात तीसरी संतान पैदा करने की जांच में पुष्टि होने एवं स्वयं के द्वारा स्वीकार करने के कारण मप्र राजपत्र (असाधरण) सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय वल्लभ भवन भोपाल 10 मार्च 2000 के अनुसार अभ्यर्थी गणेश प्रसाद शर्मा को नियुक्ति की पात्रता नहीं आती है। शिक्षक गणेश प्रसाद शर्मा शासकीय सीएमराइज उमावि अमायन जिला में इस कार्यलय के आदेश क्रमांक 30 मार्च 2023 के द्वारा की गई नियुक्ति तत्काल प्रभाव से निरस्त की जाती है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!