मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल विस्तार- लाल सिंह को मिल सकता है लोधियों में लड़ाई का फायदा - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार होगा, यह खबर कंफर्म है परंतु कब होगा इसको लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। लोधी विधायकों के बीच में मंत्री पद को लेकर लड़ाई चल रही है। तनाव की स्थिति ऐसी है कि उमा भारती के भतीजे श्री राहुल सिंह लोधी तो अपने समर्थकों को लेकर भोपाल आ गए हैं। राजनीति में 2 पक्षियों की लड़ाई में अक्सर तीसरे को फायदा होता है। यहां भी चुनाव हारने के बाद लोकप्रिय हुए लाल सिंह आर्य का नाम चल रहा है। 

कैबिनेट मंत्री पद के लिए गौरीशंकर बिसेन और राजेंद्र शुक्ला कंफर्म 

मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि कुल 3 मंत्रियों को शपथ दिलानी है। इनमें से बालाघाट से सातवीं और आखरी बार विधायक श्री गौरीशंकर बिसेन एवं रीवा सीट से चार बार के विधायक एवं सन 2019 से मिनिस्टर इन वेटिंग श्री राजेंद्र शुक्ला को मंत्री बनाया जाना कन्फ़र्म है। श्री गौरीशंकर बिसेन बधाइयां स्वीकार कर रहे हैं और श्री राजेंद्र शुक्ला शपथ लेने के लिए भोपाल आ चुके हैं। 

मंत्री पद के लिए दो विधायक जालम सिंह और राहुल सिंह में लड़ाई

तीसरा मंत्री पद लोधी समाज की किसी विधायक को देने का प्रस्ताव आया था। कुछ सालों पहले तक सुश्री उमा भारती मध्यप्रदेश में लोधी जाति की एकमात्र और सर्वमान्य नेता थी परंतु अब वह बात नहीं है। सुश्री उमा भारती की तरफ से श्री राहुल सिंह लोधी का नाम बढ़ाया जा रहा है क्योंकि राहुल उनका भतीजा है। दूसरी तरफ नरसिंहपुर से तीन बार के विधायक श्री जालम सिंह पटेल का नाम सामने आया है। दोनों के बीच मंत्री पद को लेकर लड़ाई चल रही है। 

लाल सिंह को लोधी विधायकों में लड़ाई का फायदा

लाल सिंह आर्य फिलहाल विधायक नहीं है लेकिन पूर्व मंत्री हैं। पिछला चुनाव हार गए थे, लेकिन पार्टी का दावा है कि ना केवल गोहद विधानसभा सीट पर बल्कि पूरे मध्यप्रदेश में अनुसूचित जाति समाज में काफी लोकप्रिय हैं। चुनाव हारने के बाद पार्टी ने उन्हें अनुसूचित जाति मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष बनाया था। कहते हैं कि उन्होंने अच्छा काम किया है। विधायक नहीं होने के बावजूद मंत्री पद के लिए उनका नाम चल रहा है। काफी संभावनाएं हैं लोधी विधायकों की लड़ाई में यह मंत्रीपद लाल सिंह को मिल जाए। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!