मान ना मान, केजरीवाल हमारा मेहमान, दावेदार मिल नहीं रहे फिर भी घोषणाएं कर गए - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में आम आदमी पार्टी के लिए काफी संभावनाएं थी। 2022 के अंत तक मध्य प्रदेश का एक बड़ा वर्ग चाहता था कि आम आदमी पार्टी सक्रिय हो जाए और अरविंद केजरीवाल ने जैसे पंजाब और गुजरात में मेहनत की थी, वैसे ही मेहनत यहां पर भी करें, परंतु ऐसा कुछ हुआ नहीं। आज की तारीख में स्थिति यह है कि मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी के पास सभी जिलों में मजबूत जिला कार्यकारिणी नहीं है। 230 विधानसभा सीटों पर दावेदार नहीं है। कुल मतदान का 10% वोट मिलने की उम्मीद नहीं है लेकिन फिर भी अरविंद केजरीवाल ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। 

भाजपा का संकल्प और कांग्रेस के वचन के सामने केजरीवाल की ​​​​​10 गारंटी

  1. बिजली फ्री करेंगे मध्य प्रदेश में बिजली फ्री करेंगे। नवंबर तक के सारे पुराने बिल भी माफ होंगे। पंजाब में 16 मार्च को सरकार बनी, हमने दिसंबर तक के बिल माफ कर दिए।
  2. टीचरों को स्थायी नौकरी जैसे मैं अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देता हूं, वैसी ही आपके बच्चों को भी मिलेगी। दिल्ली में मैंने सरकारी स्कूलों को इतना बेहतर बनाया कि चार लाख लोगों ने अपने बच्चों के नाम प्राइवेट स्कूल से कटवा दिए। कच्चे टीचरों को पक्का करेंगे। शिक्षकों से शिक्षा के अलावा कोई काम नहीं कराया जाएगा।
  3. जांच-इलाज, दवा फ्री दिल्ली में सब का इलाज मुफ्त है। जांच-इलाज, दवा फ्री है। मोहल्ले क्लिनिक खुल गए। कोई कार्ड नहीं लगता। मप्र में भी यही करेंगे। हर मध्य प्रदेश वासी का सारा इलाज फ्री होगा। अपोलो, फोर्टिस, मैक्स से भी शानदार सरकारी अस्पताल बनाएंगे।
  4. बेरोजगार को 3 हजार रुपए महीना रोजगार की गारंटी देंगे। दिल्ली में 2 लाख सरकारी नौकरियां दी हैं। हमारी नीयत साफ है। मध्य प्रदेश में भी हर बेरोजगार को रोजगार देंगे। जब तक रोजगार नहीं मिलेगा, तब तक हर बेरोजगार को 3 हजार हर माह देंगे। सरकारी नौकरी में कोई रिश्वत नहीं लगेगी।
  5. भ्रष्टाचार बंद करेंगे मध्य प्रदेश के सरकारी दफ्तर में बिना पैसे कोई काम नहीं होता। भ्रष्टाचार बंद करेंगे। पंजाब में बड़े-बड़े पुराने मंत्रियों को जेल भेज दिया गया।
  6. सरकार लोगों के घर दिल्ली में हमने टोल फ्री नंबर शुरू किया है। वहां सरकार लोगों के घर काम करने आती है। मध्य प्रदेश में भी यही व्यवस्था लागू करेंगे।
  7. बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कराने की योजना दिल्ली में है। हम उन्हें 12 जगह ले जाते हैं। अभी तक 73 हजार बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कराई है।
  8. शहीदों को 1 करोड़ की सम्मान निधि पुलिस वाले ड्यूटी पर शहीद हो जाते हैं। सैनिक शहीद होते हैं तो उन्हें 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी जाएगी।
  9. ठेका कर्मचारी होंगे पक्के बहुत कर्मचारी ठेके पर काम करते हैं। रोज डंडे खाते हैं, आंदोलन करते हैं। उन्हें पक्का करेंगे।
  10. आखिरी गारंटी अगली बार बताएंगे आखिरी गारंटी किसानों और आदिवासियों के लिए है, लेकिन उसे अभी घोषित नहीं करेंगे। उस पर काम चल रहा है, अगली बार ऐलान करेंगे।

मध्यप्रदेश में केजरीवाल के सामने सबसे बड़ा चैलेंज 

मध्यप्रदेश में अरविंद केजरीवाल के सामने सबसे बड़ी चुनौती यह है कि वह सभी 53 जिलों में अपनी मजबूत कार्यकारिणी गठित कर लें और 230 विधानसभा सीटों पर कम से कम ऐसे प्रत्याशी का चयन कर लें, जो कम से कम अपनी जमानत बचा सकते हों। 

सुनहरा मौका चूक गया केजरीवाल 

आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल के लिए मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव जीतना सबसे आसान था। यहां भाजपा से नाराज लोग विकल्प के तौर पर कांग्रेस को पसंद नहीं करते। यदि आम आदमी पार्टी अभियान चलाकर जिला स्तर पर अच्छे लोगों को जोड़ने में सफल हो पाती और प्रतिष्ठित नागरिकों को अपना प्रत्याशी बनाती तो जिस प्रकार के चौंकाने वाले नतीजे दिल्ली में आए थे। कुछ-कुछ वैसे ही परिणाम देखने को मिल सकते थे, परंतु अरविंद केजरीवाल, अपने जीवन का सबसे सुनहरा मौका चूक गया।

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!