मध्य प्रदेश में पटवारियों की हड़ताल, भोपाल में सीएम हाउस का घेराव करेंगे - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश शासन, राजस्व विभाग के लिए काम करने वाले 19 हजार पटवारियों ने हड़ताल का ऐलान कर दिया है। सोमवार 21 अगस्त को सभी जिलों में ज्ञापन सौंपा गया। 22 अगस्त को सभी पटवारी शासकीय व्हाट्सएप ग्रुप से लेफ्ट करेंगे, यानी शासन का आदेश मानने से इनकार करेंगे और 23 अगस्त से हड़ताल पर चले जाएंगे। 

MP NEWS- 1998 से पटवारियों का वेतनमान रिवाइज नहीं हुआ

मध्य प्रदेश के 19 हजार से ज्यादा पटवारी 23 से 26 अगस्त तक सामूहिक अवकाश पर चले जाएंगे। इससे वेब जीआई से लेकर नामांतरण तक के काम अटक जाएंगे। ऐसे में लोगों को परेशानी हो सकती है। मध्यप्रदेश पटवारी संघ के भोपाल जिला अध्यक्ष संदीप ने बताया कि देश में पटवारियों को वर्ष 1998 में निर्धारित किए गए वेतनमान के अनुसार ही 2023 में भी वेतन दिया जा रहा है। 

बीते 25 सालों में प्रदेश के पटवारियों के वेतनमान में कोई वृद्धि नहीं की गई है। पटवारियों से पूरे सेवाकाल में कार्य लेने वाले राजस्व विभाग एवं उनकी पदस्थापना वाले भू-अभिलेख विभाग के सभी पदों (राजस्व निरीक्षक, नायब तहसीलदार, सहायक अधीक्षक भू अभिलेख, तहसीलदार, अधीक्षक भू-अभिलेख) के वेतनमान में कई बार बढ़ोतरी की गई है। 

संदीप ने बताया कि, सोमवार को हमने जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर, सभी शासकीय व्हाट्सएप ग्रुप से लेफ्ट होना शुरू कर दिया है। 26 अगस्त को मध्य प्रदेश के 19000 पटवारी भोपाल आएंगे। अटल पथ से मुख्यमंत्री निवास तक रैली निकालेंगे। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!