MP NEWS- कौन बनेगा करोड़पति वाली महिला तहसीलदार का इस्तीफा, श्योपुर कलेक्टर के पक्षपात से नाराज

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में राज्य प्रशासनिक सेवा की एक और महिला अधिकारी अमिता सिंह तोमर ने इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपने इस्तीफे में बताया कि पिछले 3 साल से लगातार उनके साथ पक्षपात किया जा रहा है। कलेक्टर के ट्रांसफर से आशा जगी थी परंतु नए कलेक्टर ने भी न्याय नहीं किया। उल्लेखनीय है कि, अमिताभ बच्चन द्वारा प्रस्तुत किया जाने वाला लोकप्रिय टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति में चयनित होने के बाद अमिता सिंह तोमर पूरे देश में लोकप्रिय हो गई थी।

अमिता सिंह, 3 साल से परेशान, नए कलेक्टर भी बाबुओं की बातों में आ गए 

अमिता सिंह तोमर का चयन तहसीलदार के पद पर हुआ था परंतु श्योपुर में पिछले 3 साल से उन्हें परेशान और अपमानित किया जा रहा था। पहले उनकी ड्यूटी निर्वाचन कार्य में लगा दी गई। इसके बाद अधीक्षक भू अभिलेख एवं एसएलआर बनाकर रख दिया। अमिता सिंह को उम्मीद थी कि जब कलेक्टर बदलेंगे, और नए कलेक्टर आएंगे तो वह योग्यता को महत्व देंगे परंतु नए कलेक्टर भी कर्मचारियों की राजनीति का हिस्सा बन गए। अमिता सिंह ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि लगातार तीन वर्षों से तिरस्कार और अपमान हो रहा है। जूनियर को अपना अधिकारी बनते देख अत्यधिक मानसिक परेशानी होती है। अमिता सिंह ने यह भी लिखा है कि नवीन कलेक्टर द्वारा भी न्याय न मिलने से अब शासकीय सेवा करने में अपमानित और असहज अनुभव कर रही हैं। इसलिए वे स्वेच्छा से शासकीय सेवा से त्यागपत्र देने पर विवश हैं। 

कलेक्टर संजय कुमार ने क्या किया था

उल्लेखनीय है कि श्योपुर कलेक्टर संजय कुमार ने हाल ही में तहसीलदारों एवं नायब तहसीलदारों के बीच कार्य का विभाजन किया है। वीरपुर में पदस्थ तहसीलदार संजय जैन को श्योपुर का तहसीलदार बनाया गया है, इसी प्रकार नवीन पदस्थापना पर आये नायब तहसीलदार रवीश भदौरिया को कराहल तहसील का प्रभारी तहसीलदार तथा नायब तहसीलदार शैलेन्द्र भार्गव को प्रभारी तहसीलदार वीरपुर एवं नायब तहसीलदार दर्शनलाल जाटव को नायब तहसीलदार श्योपुर नियुक्त किया गया है। नायब तहसीलदार कराहल भारतेन्दु सिद्धार्थ गौतम को नायब तहसीलदार श्योपुर वृत्त मानपुर पदस्थ किया गया है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!