MP NEWS- जबलपुर में किसान की विधवा से रिश्वत लेते पटवारी और उसका एजेंट गिरफ्तार

Bhopal Samachar
सिहोरा/ जबलपुर
। सिहोरा के मझगवां में लोकायुक्त पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए पटवारी देवीदीन पटेल और उसके कथित एजेंट शारदा पटेल को एक किसान की विधवा से ₹10000 रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। 

जानकारी अनुसार शिकायतकर्ता जितेंद्र पटेल की बहन सीमा पटेल की शादी अरविंद पटेल निवासी जुनवानी तह सिहोरा से हुई थी। आवेदक के जीजा अरविंद पटेल की दिनांक 24.04.2023 को करेंट लगने से मृत्यु हो गई, जिनका ग्राम जुनवानी में 1.23 हेक्टेयर कृषि भूमि है, जिसका फौती नामांतरण करने के  हेतु आवेदक की बहन द्वारा दिनांक 31 जुलाई 2023 को लोक सेवा केंद्र के माध्यम से आवेदन किया गया था। हल्का पटवारी देवीदीन पटेल द्वारा उक्त कार्य करने के लिए 20,000 रुपए की रिश्वत की मांग की गई। 

नियमानुसार फौती नामांतरण के लिए भी रिश्वत की मांग और ना देने पर नामांतरण नहीं करने की धमकी के चलते पीड़िता सीमा पटेल के भाई जितेंद्र पटेल ने लोकायुक्त पुलिस के जबलपुर ऑफिस में शिकायत कर दी। शिकायत के सत्यापन के बाद ट्रैप दल का गठन किया गया। एक्शन प्लान के तहत शिकायतकर्ता को केमिकल युक्त ₹10000 के नोट दिए गए। पटवारी देवीदीन पटेल ने अपने एजेंट शारदा पटेल को रिश्वत की रकम रिसीव करने के लिए कहा। जैसे ही रिश्वत की रकम का आदान-प्रदान हुआ, मौके पर मौजूद लोकायुक्त हनी ट्रैप दल इंस्पेक्टर कमल सिंह उईके, इंस्पेक्टर नरेश बेहरा, सब इंस्पेक्टर शिशिर पांडेय एवं 4 सदस्यों ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!