MP NEWS- स्वास्थ्य विभाग के रिटायर्ड कर्मचारी के भोपाल और विदिशा ठिकानों पर लोकायुक्त के छापे

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश शासन, स्वास्थ्य विभाग से रिटायर हुए स्टोर कीपर अशफाक अली के भोपाल और विदिशा स्थित ठिकानों पर लोकायुक्त पुलिस की टीम द्वारा छापामार कार्रवाई की गई। अशफाक अली राजगढ़ में पदस्थ थे और 2021 में रिटायर हो गए थे। उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत हुई थी। इसी शिकायत की जांच के सिलसिले में छापामार कार्रवाई की गई है। 

रिटायर्ड स्टोर कीपर का घर मुकेश अंबानी जैसा फाइव स्टार

लोकायुक्त डीएसपी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि रिटायर कंपाउंडर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिली थी। जिसके बाद लोकायुक्त की 2 टीमों ने 2 जगह एक साथ कार्यवाही की है। एक टीम भोपाल स्थित मकान पर है तो दूसरी टीम लटेरी में चल-अचल संपत्ति की जांच कर रही है। कार्रवाई में अधिक समय लग सकता हैं। सारे विभागों से उनकी जानकारी जुटाई जा रही हैं। इस दौरान जानकारी मिली की, रिटायर्ड स्टोर कीपर अशफाक अली के घर में नोटों से भरा बैग मिला है। घर का इंटीरियर फाइव स्टार होटल जैसा है। 45 हजार रुपए की सैलरी पर रिटायर्ड हुए स्टोर कीपर का ठाठ मुकेश अंबानी जैसा है। इसे देखकर लोकायुक्त की टीम भी हैरान है।

लोकायुक्त पुलिस द्वारा लिस्ट की गई संपत्ति का विवरण

अभी तक की कार्रवाई में लटेरी में चार भवन की जानकारी मिली है। जिसमें आनंदपुर रोड पर एक 14000 स्क्वायर फीट पर निर्माणाधीन शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और लगभग 1 एकड़ जमीन पर करीब 2500 वर्ग फीट का आलीशान मकान और लटेरी में ही मुस्ताक मंजिल नाम से एक तीन मंजिला भवन भी बनवाया गया है, जिसमें प्राइवेट स्कूल किराए पर चल रहा है।

भोपाल के ग्रीन वेली कॉलोनी में बने घर पर जांच के दौरान काफी मात्रा में नकदी प्राप्त हुई है, जिसकी गिनती की जा रही है। परिवार के सदस्यों के नाम पर 16 से अधिक अचल संपत्तियों की जानकारी सामने आई है। लगभग 50 से अधिक अचल संपत्तियों को लेकर भोपाल और लटेरी में जांच की जा रही है। अभी तक की जांच में अशफाक अली, उनके बेटे जीशान अली, शारिक अली, बेटी हिना कौसर और पत्नी राशिदा बी के नाम पर 16 अचल संपत्तियां खरीदने के कागजात मिले है, जिनकी कीमत करोड़ों रुपए है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!