MP-PHED NEWS- ग्वालियर में 71 कर्मचारी जिनकी भर्ती नहीं हुई, लेकिन वेतन-भत्ते मिलते हैं

Bhopal Samachar
Madhya Pradesh Public Health Engineering Department में गजब की इंजीनियरिंग का मामला सामने आया है। ग्वालियर में ऐसे 71 कर्मचारी पकड़े गए हैं, जिन्होंने कभी किसी भर्ती परीक्षा में भाग नहीं लिया, जिनको कोई नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया, जो ऑफिस नहीं आते, work-from-home भी नहीं करते लेकिन उन्हें वेतन मिलता है, महंगाई भत्ता मिलता है और एरियर भी मिलता है। 

कुर्सी और कलम का कमाल- केवल अकाउंट नंबर बदला

स्टेट सर्विलांस टीम ने इस मामले को लिफ्ट कराया है। फाइनेंस डिपार्टमेंट ने जांच के आदेश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि उज्जैन जेल में प्रोविडेंट फंड घोटाले के बाद स्टेट सर्विलांस टीम पूरे मध्यप्रदेश में छानबीन कर रही है। इसी दौरान ग्वालियर में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में एक नए प्रकार की गड़बड़ सामने आई। वेतन और एरियर के नाम पर 16.42 करोड़ की गड़बड़ी पीएचई के कार्यपालन यंत्री मेंटेनेंस खंड क्रमांक-1 दफ्तर में की गई है। ऑफिस स्टाफ ने कर्मचारियों के खाता नंबर में परिवर्तन करके किसी अन्य के खाते में पेमेंट ट्रांसफर किया। 

इस मामले में आयुक्त कोष एवं लेखा के निर्देश पर संयुक्त संचालक कोष अशोक श्रीवास की टीम ने जांच शुरू कर दी है। इस टीम में 4 अधिकारी शामिल हैं। तीन दिन की जांच में गड़बड़ी मिल चुकी है, लेकिन कुछ खाते चालू भी मिले हैं। विस्तृत रिपोर्ट एक सप्ताह में तैयार होने का अनुमान है।

पीएचई ने भी जिले के सभी कार्यपालन यंत्रियाें काे उनके यहां हुए भुगतान की जांच कर प्रमाण-पत्र देने काे कहा है। पीएचई में इससे पहले जीपीएफ घोटाला भी सामने आ चुका है। यह मामला पांच साल का बताया जा रहा है। इसी कारण कोषालय की टीम वर्ष 2018-19 से 2023-24 वित्त वर्ष के सारे भुगतान की जांच कर रही है।  

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!