MP SET 2022- सब्जेक्ट कोड नोटिस, गणितीय विज्ञान एवं संगीत के विशेष दिशा निर्देश - Government jobs

Bhopal Samachar
Madhya Pradesh Public Service Commission Indore द्वारा मध्यप्रदेश के सरकारी कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर एवं समकक्ष की भर्ती हेतु आयोजित राज्य पात्रता परीक्षा 2022 के विषय के कोड के संबंध में सूचना जारी कर दी गई है। इसके अलावा गणितीय विज्ञान एवं संगीत के संबंध में विशेष दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। 

एमपी सेट 2022 की परीक्षा के विषय कोड के संबंध में सूचना 

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा बताया गया है कि राज्य पात्रता परीक्षा सेट 2022 की परीक्षा के विषय कोड की सूची जारी की जा रही है। सामान्य प्रश्न पत्र प्रथम शिक्षण और शोध अभिवृत्ति के प्रश्नों की संख्या 50 रहेगी जबकि द्वितीय प्रश्न पत्र ऐच्छिक विषय के प्रश्नों की संख्या सो रहेगी। दोनों प्रश्न पत्रों की संयुक्त OMR SHEET रहेगी। जिसमें पहले प्रश्न पत्र के लिए 1 से 50 और दूसरे प्रश्न पत्र के लिए 51 से 150 क्रमांक निर्धारित किए गए हैं। यह परीक्षा बिना किसी ब्रेक के संचालित होगी। विषय कोड नंबर जानने के लिए कृपया ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करें अथवा नीचे दिए गए यूआरएल को कॉपी करके अपने ब्राउज़र में ओपन करें। PDF FILE DOWNLOAD कर सकते हैं। 
https://mppsc.mp.gov.in/uploads/advertisement/Vigyapti_SET_2022_Dated_01_08_2023.pdf 

राज्य पात्रता परीक्षा 2022 के विषय गणितीय विज्ञान (कोड-20) एवं संगीत (कोड-21) के संबंध में विशेष दिशा निर्देश

मध्य प्रदेश पीएससी द्वारा एमपी सेट 2022 की परीक्षा के विषय मैथमेटिकल साइंसेज कोड नंबर 20 एवं म्यूजिक कोड नंबर 21 के संबंध में विशेष दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। परीक्षा का आयोजन 27 अगस्त 2023 को किया जा रहा है। 

2. विषय कोड 20 गणितीय विज्ञान के लिए विशेष निर्देश परीक्षार्थियों का ऐच्छिक विषय - गणितीय विज्ञान (Mathematical Sciences) कोड 20 है उनको कुल प्रश्न 100 प्रश्न करना है। उनके प्रश्न पत्र में तीन भाग है प्रथम भाग अनिवार्य है जिसमें 10 प्रश्न हैं 51 से - 60 के कम में है। 

द्वितीय भाग में 90 प्रश्न हैं 61 से 150 के कम में है यह भाग मैथेमेटिक्स के विषयों का है व तृतीय भाग में 90 प्रश्न है जिनका कम 61 से 150 के क्रम में है यह भाग सांख्यिकी का है । परीक्षार्थी विशेष ध्यान रखें कि भाग एक अनिवार्य है। परीक्षार्थी भाग 1 व 2 करें अथवा भाग 1 व 3 करें।

कृपया अपनी O.M.R. Sheet में स्पष्ट रूप से दर्ज करें कि आप ने मेथेमेटिक्स विषयों का चयन किया है या सांख्यिकी विषय का चयन किया है ताकि O.M.R. Sheet के मूल्यांकन में कोई कठिनाई नहीं हो ।
विषय कोड 21 संगीत (Music) के लिए विशेष निर्देश परीक्षार्थियों का ऐच्छिक विषय - संगीत ( कोड 21 ) है उनको कुल प्रश्न 100 प्रश्न करना है। उनके प्रश्न पत्र में तीन भाग है प्रथम भाग में, जिसमें 40 प्रश्न हैं 51 से 90 के क्रम में यह भाग अनिवार्य है। इसे संगीत - - व अवनद्ध वाद्य दोनों विषय के परीक्षार्थियों को इन प्रश्नों के उत्तर देना है। 

द्वितीय भाग में शेष 60 प्रश्न हैं 91 से 150 के कम में है यह भाग केवल संगीत विषय का है इस भाग के उत्तर केवल संगीत विषय के परीक्षार्थी को देना है। तृतीय भाग अवनद्ध वाद्य का है जिसमें शेष 60 प्रश्न हैं जिनका कम 91 से 150 है। 

परीक्षार्थी विशेष ध्यान रखें कि प्रथम भाग संगीत व अवनद्ध वाद्य के लिए अनिवार्य है। भाग 1 व 2 संगीत के परीक्षार्थियों के लिए व भाग 1 व 3 अवनद्ध वाद्य के परीक्षार्थियों के लिए हैं । कृपया अपनी O.M.R. Sheet में स्पष्ट रूप से दर्ज करें कि आप ने संगीत विषय का चयन किया है या अवनद्ध वाद्य विषय का चयन किया है ताकि O.M.R. Sheet के मूल्यांकन में कोई कठिनाई नहीं हो। 
Source
https://mppsc.mp.gov.in/uploads/advertisement/Vigyapti_SET_2022_Mathematical_Music_Instruction_Dated_01_08_2023.pdf 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!