जबलपुर में छुट्टी घोषित, मौसम विभाग का रेड अलर्ट, मानसून का पूर्वानुमान पढ़िए - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में पिछले 24 घंटों से लगातार मूसलाधार बारिश के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कलेक्टर ने दिनांक 4 अगस्त को सभी प्रकार के सरकारी और प्राइवेट स्कूल एवं कॉलेजों की छुट्टी घोषित कर दी है। यह आदेश सभी प्रकार की शिक्षा संस्थाओं यानी कोचिंग इत्यादि पर भी लागू किया गया है। मौसम विभाग ने जबलपुर के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। यानी अगले 24 घंटे जबलपुर के लिए खतरनाक है। 

जबलपुर मानसून एवं मौसम का पूर्वानुमान - JABALPUR WEATHER FORECAST

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार जबलपुर में अत्यधिक भारी वर्षा (घनघोर बारिश) का खतरा बना है। जबलपुर जिले के कुछ स्थानों पर बहुत कम समय में बहुत ज्यादा बारिश होगी। यह 230 मिली मीटर तक हो सकती है। जिस इलाके में बारिश होगी वहां आम जन जीवन की सभी व्यवस्थाएं बाधित हो जाएंगी। सड़कों पर पानी भर जाएगा। बाढ़ की स्थिति बन जाएगी। कुछ लाकर दूसरे क्षेत्रों से डिस्कनेक्ट हो सकते हैं। कुल मिलाकर आपदा की स्थिति बनेगी। इसलिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। यानी नागरिकों से अपील की गई है कि, ऐसी स्थिति से बचने के लिए अपने सभी संभावित इंतजाम करें और किसी भी स्थिति में नदी नालों के आसपास नहीं जाएं। सभी कलेक्टरों को निर्देशित किया गया है कि वह आपदा की स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें। 

ऐसे यात्री जो जबलपुर आने वाले हैं उनसे आग्रह किया गया है कि यदि संभव हो तो अपनी यात्रा मौसम की स्थिति सामान्य होने तक स्थगित कर दें।

 

जबलपुर के आसपास की सभी नदियां ओवरफ्लो 

इधर समाचार मिल रहा है कि जबलपुर के आसपास की सभी मौसमी नदी और नाले ओवरफ्लो हो गए हैं। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि कोई भी व्यक्ति नदी नालों के आसपास ना जाए। यदि संभव हो तो नदी नालों की तरफ जाने वाला ट्रैफिक रोक दिया जाए। संभावित खतरे वाले स्थानों पर पुलिस तैनात करने की सलाह दी गई है। नागरिकों से अपील की गई है कि किसी भी प्रकार का खतरा ना उठाएं और अपने घरों में सुरक्षित रहें। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!