RAKHI KA MUHURT - रक्षाबंधन 2023, सुबह शॉपिंग, रात को राखी, सबके लिए कल्याणकारी

Bhopal Samachar
इस साल सन 2023 में रक्षाबंधन का त्यौहार बिल्कुल खास है। दिनांक 30 अगस्त रक्षाबंधन के दिन भद्रा होने के कारण राखी नहीं बांध पाएंगे परंतु इस दौरान एक ऐसा मुहूर्त आ रहा है, जो समाज के हर वर्ग के लिए कल्याणकारी होगा। 

रक्षाबंधन के दिन शॉपिंग का शुभ मुहूर्त

दिनांक 30 अगस्त को सुबह 11:00 बजे पूर्णिमा तिथि प्रारंभ होगी परंतु भद्रा होने के कारण रक्षाबंधन की प्रक्रिया एवं पूजा नहीं की जा सकेगी। रात 9:00 बजे रक्षाबंधन की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। यानी कि 30 अगस्त को रात 9:00 बजे के बाद राखी बांधी जाएगी परंतु इसके कारण राखी का पूरा दिन खराब नहीं होगा। 30 अगस्त को दिन के समय धनिष्ठा मंगल नक्षत्र है। पृथ्वी पर इसका प्रभाव पूरे दिन रहेगा। इस दौरान मंगल कार्यों के लिए वस्त्र अथवा आभूषण की खरीदारी करना, व्यापार के लिए सौदा करना, स्थाई संपत्ति भूमि, भवन, प्लॉट, खेत इत्यादि की खरीदारी करना अथवा सौदा करना कल्याणकारी होता है। 

यदि चांदी की राखी खरीदना है तो 29 अगस्त को खरीदें

यदि बहने अपने भाई की कलाई पर चांदी की राखी बांधना चाहती हैं। अपने भाई का मंगल और कल्याण चाहती हैं तो उन्हें दिनांक 29 अगस्त को चांदी की राखी खरीदना चाहिए। इस दिन पृथ्वी पर श्रवण नक्षत्र का प्रभाव रहेगा। इस नक्षत्र में भूमि भवन इत्यादि स्थाई संपत्ति और चांदी की खरीदारी करना लाभदायक होता है। इस मुहूर्त में कोई भी चांदी खरीदें, उसका कल्याण होगा। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!