Small Business Ideas - मात्र 20 हजार की AOPO मशीन से 3000 रुपए रोज की कमाई, मैगी बनाने जितना आसान

Bhopal Samachar

Low investment high profit small startup business ideas 

यदि आपके पास कैपिटल इन्वेस्टमेंट नहीं है और आप कोई अपना स्टार्टअप बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो किसी चाय या गोलगप्पे वाले के पेट पर लात मारने की जरूरत नहीं है। ऐसे बहुत सारे ऑप्शन है जिसमें आप बहुत कम पूंजी लगाकर काफी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। स्टैंडर्ड भी मेंटेन रहेगा और लोग पसंद भी करेंगे। 

Low-cost business ideas- Outdoor Pizza Oven

आउटडोर पिज़्ज़ा ओवन, एक ऐसी मशीन है जो आपको ना केवल काफी अच्छा पैसा कमा कर देगी बल्कि लोकल मार्केट में आपको फेमस भी कर देगी। बहुत सारी कंपनियां आउटडोर पिज़्ज़ा ओवन मशीन बनाती हैं। इनकी कीमत 11,000 रुपए से लेकर ₹50000 तक होती है। यह मशीन है बिजली, एलपीजी गैस और कोयले से संचालित होती हैं। आप अपनी सुविधा और योजना के अनुसार किसी भी प्रकार की मशीन का चयन कर सकते हैं। शहर के बाहर बहुत सारे ऐसे पिकनिक स्पॉट होते हैं जहां पर लोगों की भीड़ लगती है परंतु बिजली नहीं होती। वहां पर गैस अथवा कोयले से चलने वाला आउटडोर पिज़्ज़ा ओवन सबसे बढ़िया विकल्प है। 

मैगी बनाने जितना आसान है पिज़्ज़ा बनाना

भारत में कुछ बड़ी कंपनियों ने पिज्जा के बाजार पर ऐसा कब्जा किया है कि, स्टार्टअप प्लान करने वाले लोग पिज्जा को अपने विकल्प में भी नहीं रखते। ज्यादातर लोग नहीं जानते कि पिज़्ज़ा बनाना, गोलगप्पे बनाने से भी आसान है। पिज़्ज़ा बेस से लेकर टॉपिंग तक सब कुछ बहुत बढ़िया क्वालिटी का मटेरियल ऑनलाइन उपलब्ध है। आपको केवल अनबॉक्स करना है और ओवन के अंदर पकने के लिए रख देना है। थोड़ी देर में आपका शानदार पिज्जा तैयार हो जाएगा। आप ग्राहकों को गरमा गरम पिज़्ज़ा परोस सकेंगे। 

मुनाफा कितना होगा

आउटडोर पिज़्ज़ा ओवन के लिए 4X4-16 स्क्वायर फीट की जगह चाहिए। कोई दुकान की जरूरत नहीं है। कहीं पर भी खुले आसमान के नीचे रख सकते हैं। बेस्ट क्वालिटी का पिज़्ज़ा बेस और टॉपिंग यूज़ करेंगे तो एक पिज्जा अधिकतम ₹25 में बनकर तैयार हो जाएगा। इसमें मशीन का कोयला अथवा एलपीजी गैस और पिज़्ज़ा बॉक्स भी शामिल है। यह पिज्जा बाजार में ₹120 का बिकता है। आप इसे ₹99 में आसानी से बेच सकते हैं। यानी एक पिज़्ज़ा पर आपको ₹74 का फायदा होगा। यदि आपने दिन भर में मात्र 100 पिज़्ज़ा भेज दिए तो ₹7400 का नेट प्रॉफिट बुक होगा। 

मान लेते हैं कि यह स्थिति केवल छुट्टी के दिनों में बनेगी बाकी सामान्य दिनों में प्रतिदिन 50 पिज्जा की बिक्री होगी तब भी ₹3000 रोज की कमाई, क्या बुरी है भाई। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!