Small Business Ideas - ना दुकान चाहिए ना गोदाम, एक अलमारी से 50000 महीने का काम

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup business ideas 

आपके पास कैपिटल इन्वेस्टमेंट हो या ना हो। कोई स्पेशल डिग्री हो या ना हो। फुल टाइम बिजनेस करना चाहते हैं या पार्ट टाइम अथवा वर्क फ्रॉम होम। यह बिजनेस आइडिया आपके लिए बड़े काम का हो सकता है। आपको केवल इतना करना है कि इस अपॉर्चुनिटी को अपने नजरिए से देखें और प्लान करें। 

Home business ideas - Start a small business - SCRATCH CLINIC

जैसा कि आप नाम से समझ गए होंगे, SCRATCH CLINIC यानी मोबाइल फोन और कार से लेकर सभी मूल्यवान वस्तुओं पर स्क्रैच को खत्म करके उसकी साइनिंग बढ़ाने वाली सेवा। कृपया पता करें कि क्या आपके इलाके में कोई भी है जो SCRATCH पर काम करता हो। जैसे कि घरों से कॉकरोच या फर्नीचर से घुन को खत्म करने के लिए कुछ खास प्रकार की सेवाएं (PEST CONTROL) संचालित की जाती है। बाजार में कई प्रकार के SURFECE COATING एवं SHINING बढ़ाने वाले प्रोडक्ट आते हैं। शाइनिंग के लिए तो एक ही प्रोडक्ट सभी जगह काम कर जाता है लेकिन SURFECE COATING के लिए अलग-अलग प्रोडक्ट आते हैं। 

मोबाइल फोन, स्कूटर, बाइक और कार के अलावा घर का फर्नीचर, इंटीरियर डेकोरेशन के प्रोडक्ट, मेटल के मूल्यवान प्रोडक्ट इत्यादि पर भी स्क्रैच आ जाते हैं। उन्हें खत्म करने के लिए SURFECE COATING के अलावा कोई विकल्प नहीं होता। SURFECE COATING प्रोडक्ट बाजार में उपलब्ध है परंतु एक स्क्रैच के सामने यह काफी महंगे प्रतीत होते हैं, क्योंकि इनके कोई छोटे पाउच नहीं आते। यही प्रॉब्लम है अपने लिए एक बिजनेस अब पैदा कर रही है। 

How to start a small business 

सभी प्रकार के SURFECE COATING प्रोडक्ट अधिकतम ₹5000 में आ जाएंगे। आप खुद यूनिफॉर्म पहनकर एक बैकपैक के साथ काम शुरू कर सकते हैं। हाई प्रोफाइल पॉश कॉलोनियों में, बड़े रेस्टोरेंट, पेट्रोल पंप, शॉपिंग मॉल की पार्किंग इत्यादि किसी भी स्थान पर COATING का काम कर सकते हैं। एक स्क्रैच को खत्म करने में 1 मिनट से ज्यादा नहीं लगता। 

यदि आपके पास थोड़ा ज्यादा कैपिटल इन्वेस्टमेंट है तो एक टीम बना सकते हैं। यह टीम पूर्व में बताए गए स्थानों पर जाएगी और SCRATCH खत्म करने का काम करेगी। 

आजकल सारी दुनिया ऑनलाइन और होम डिलीवरी हो गई है। आप भी कर सकते हैं। एक व्हाट्सएप कम्युनिटी में 2000 लोगों को जोड़ा जा सकता है। शुरुआत के लिए इतना काफी है। अपने एरिया के सभी हाईप्रोफाइल लोगों और कार मालिकों को अपने व्हाट्सएप कम्युनिटी में शामिल कर लीजिए। जब भी कोई ऑर्डर मिले, व्हाट्सएप पर सबको अपडेट भेज दीजिए क्या आप कहां पर और कितने बजे पहुंचने वाले हैं। ताकि आसपास के लोग भी आपको जॉब दे सकेंगे। 

अपना यूट्यूब चैनल बनाइए, इंस्टाग्राम पेज, फेसबुक पेज और गूगल बिजनेस इत्यादि में रेगुलर अपडेट कीजिए। जो भी काम करें, वह अपडेट करें। प्रत्येक डरावना और बदसूरत स्क्रैच सब को दिखाएं और फिर यह भी बताएं कि किस प्रकार पलक झपकते आपने उसे खत्म कर दिया। कैसे एक पुराने फर्नीचर को आपने चमचमता हुआ नया फर्नीचर बना दिया। 

SCRATCH CLINIC के काम में फायदा कितना होगा

इस काम में मुनाफा काफी ज्यादा होता है। एक स्क्रैच पर COATING के लिए कुल ₹5 का केमिकल खर्च नहीं होता लेकिन इसके बदले में भारत के चारों मेट्रो सिटी में ₹199 चार्ज किया जाता है। आप अपने शहर में जितना चाहे डिस्काउंट दे सकते हैं। यदि खुद काम करते हैं तो 95% प्रॉफिट आपका और यदि टीम से काम करवाते हैं तो 50% प्रॉफिट आपको आसानी से मिल जाएगा। यदि दिनभर में यदि 20 जॉब कंप्लीट होते हैं तो 100X20=2000 का प्रॉफिट होता है। यानी ₹60000 प्रति महीना। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!