Stock market- पॉलीमर प्रोडक्ट्स की फैक्ट्री नहीं खोल सकते तो ₹15000 में शेयर होल्डर बन जाइए

Bhopal Samachar
यदि आप बिजनेस माइंडेड है। जानते हैं कि पॉलीमर मोल्डिट प्रोडक्ट में कितना मुनाफा होता है लेकिन अपनी फैक्ट्री नहीं खोल सकते तो निराश होने की जरूरत नहीं है। गुजरात की कंपनी Pyramid Technoplast अपना आईपीओ लेकर आ रही है। एक मौका है आप मात्र ₹15000 में इस कंपनी के शेयर होल्डर बन सकते हैं। 

Pyramid Technoplast कंपनी का मालिक कौन है, प्रोडक्ट क्या है

किसी भी कंपनी में इन्वेस्ट करने से पहले यह जानना जरूरी होता है कि कंपनी कितनी पुरानी है और उसका कारोबार कितना बड़ा है। Pyramid Technoplast ltd दावा करती है कि वह भारत की Best Barrel Manufacturers कंपनी है। इसके सीएमडी Bijaykumar Agarwal हैं। गुजरात में इस कंपनी के 7 प्लांट हैं। जहां पर पॉलीमर मोल्डेड प्रोडक्ट्स जैसे Intermediate Bulk Containers (IBC), Polymer Drums, and MS Drums इत्यादि बनाए जाते हैं। इन ड्रमों का इस्तेमाल केमिकल, एग्रोकेमिकल, स्पेशियालिटी केमिकल और फार्मास्यूटिकल कंपनियां पैकेजिंग से जुड़ी अपनी जरूरत के लिए करती हैं।

Pyramid Technoplast कंपनी का कितना बड़ा कारोबार है 

कंपनी द्वारा शेयर मार्केट को दी गई जानकारी के अनुसार, मार्च 2023 में समाप्त वित्त वर्ष में कंपनी की परिचालन से होने वाली आय 480 करोड़ रुपये पर रही। अप्रैल से जून तिमाही में कंपनी ने 31.76 करोड़ रुपये का मुनाफा हासिल किया। यानी कि कंपनी बहुत बड़ी नहीं है लेकिन बहुत बड़ी कंपनी बनने की दिशा में आगे बढ़ना चाहती है। 

₹15000 में क्या मिलेगा

कंपनी का आईपीओ 18 अगस्त को ओपन और 22 अगस्त को क्लोज हो जाएगा। इस आईपीओ के लिए 151-166 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। लॉट साइज 90 शेयर है। यानी एक बार में कम से कम 90 शेयर खरीदने पड़ेंगे। यदि अपन ₹166 प्रति शेयर की दर से मानकर चलें तो 90 शेयर खरीदने के लिए 14940 रुपए खर्च होंगे और कंपनी की कुंडली पता करने और इसके भविष्य का अनुमान लगाने में कम से कम ₹60 का घी खर्च हो जाएगा। इस प्रकार ₹15000 में 90 शेयर मिलेंगे। कंपनी कुल 55 लाख शेयर इश्यू करने वाली है इसमें से 50% यानी लगभग 25 लाख शेयर पब्लिक खरीद सकती है। बाकी 50% शेयर आरक्षित कर दिए गए हैं। 

मुनाफा कितना होगा 

इसका अनुमान तो तभी लगाया जा सकता है जब कंपनी की पूरी कुंडली सामने आ जाए लेकिन एक बात पक्की है कि कंपनी फिजूलखर्ची नहीं करती। अपनी वेबसाइट (pyramidtechnoplast.com) के लिए कंपनी में सस्ता Hosting Plan लिया है। आईपीओ के कारण वेबसाइट पर ट्रैफिक बढ़ गया इसलिए रविवार रात 10:30 बजे की स्थिति में भी कंपनी की वेबसाइट ओपन नहीं हो रही है। वेबसाइट का सर्वर बता रहा है कि "Bandwidth Limit Exceeded" यानी एक समय में बहुत सीमित संख्या में लोग ही कंपनी की वेबसाइट देख सकते हैं। कंपनी के मालिक ने ज्यादा लोगों को वेबसाइट दिखाने के पैसे नहीं दिए, इसलिए हम दिखा नहीं पा रहे हैं। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!