Stock market में बाबा रामदेव की कंपनी ने गोता लगाया, 64% नीचे

Bhopal Samachar
बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि फूड की पहली तिमाही का रिजल्ट आ गया है। कंपनी के प्रॉफिट में 64% की कमी आई है, लेकिन बाबा रामदेव वर बालकृष्ण चिंता की स्थिति में नहीं है क्योंकि सेल्स चार्ट में 8% का इजाफा हुआ है। कंपनी ने इस सप्ताह की लास्ट वर्किंग डे शुक्रवार को शेयर बाजार में अपने रिजल्ट सबमिट किए। बाजार क्या रिप्लाई करता है, सोमवार को पता चलेगा। 

पतंजलि फूड्स कंपनी के खर्चे बढ़ गए इसलिए प्रॉफिट कम दिखाई दे रहा है

पतंजलि फूड्स ने बताया है कि तिमाही के दौरान नेट प्रॉफिट में भारी गिरावट धीमी सेल्स ग्रोथ और ऑपरेशनल परफॉर्मेंस में तेज गिरावट के कारण दर्ज की गई है। कंपनी का तिमाही के लिए कुल खर्च एक साल पहले के 7,038 करोड़ रुपये से बढ़कर 7,691 करोड़ रुपये हो गया। जून तिमाही के लिए पतंजलि फूड्स का EBITDA सालाना आधार पर 57% गिरकर 169 करोड़ रुपये हो गया और ऑपरेटिंग मार्जिन 326 आधार अंक घटकर 2.17% हो गया। 

एडिबल ऑयल सेक्टर में मंदी के कारण आंकड़े गड़बड़ हो गए

पतंजलि फूड्स ने कहा कि लगातार गिरती कीमतों के कारण एडिबल ऑयल सेक्टर में मंदी की स्थिति बनी हुई है। रेवेन्यू में गिरावट के बावजूद कंपनी ने अपनी बाजार हिस्सेदारी बरकरार रखी है। वहीं, वॉल्यूम में सालाना आधार पर 36% की वृद्धि दर्ज की है। वहीं, निर्यात कारोबार सालाना 128% बढ़कर 162.45 करोड़ रुपये हो गया है। कंपनी ने कहा कि बढ़ती मुद्रास्फीति और व्यापक चुनौतियों के बावजूद लागत उपायों के कारण फूड्स और एफएमसीजी सेगमेंट ने 18.48% के EBITDA मार्जिन के साथ 360.80 करोड़ रुपये का EBITDA दर्ज किया है। 

कुल मिलाकर कंपनी का कहना है कि वह पूरी तरह से स्वस्थ है। उसे किसी भी प्रकार के उपचार की आवश्यकता नहीं है। जैसे ही बाजार में सुधार होगा प्रॉफिट फिर से बढ़ता हुआ दिखाई देने लगेगा। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!