Stock market- दिवालिया की कगार पर खड़ी कंपनी ने प्रॉफिट कमाया, CCD मार्केट में लौटी

Bhopal Samachar
Cafe Coffee Day को कौन नहीं जानता। प्रोफेशनल्स को मात्र ₹100 में एक कॉफी और 1 घंटे तक AC रूम में बैठकर अपने लैपटॉप पर काम करने का मौका मिलता है, लेकिन पिछले कुछ समय से कंपनी की हालत बहुत खराब थी। कंपनी को दिवालिया घोषित किए जाने का आदेश जारी हो गया था। यानी सब कुछ खत्म हो गया था लेकिन ठीक इसी पॉइंट पर CCD ने धमाकेदार टर्न लिया है। Q1 Results में प्रॉफिट कमाती हुई दिखाई दे रही है। इसके कारण दिवालिया आदेश के पालन पर रोक लगा दी गई है। 

CCD लवर्स के लिए गुड न्यूज़, कंपनी का दिवाला नहीं पिटेगा

CCD की संचालक कंपनी कॉफी डे एंटरप्राइजेज लिमिटेड (CDEL) द्वारा स्टॉक मार्केट में दी गई जानकारी के अनुसार कंपनी ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 22.51 करोड़ रुपये का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट कमाया है। पिछले साल इन्हीं तीन महीनों में कंपनी को 18 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था। सोमवार को एनएसई पर CCD का शेयर 36.80 रुपये के भाव पर बंद हुआ था।

CCD की दिवालिया कार्रवाई पर रोक लगी

नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLAT) ने लोकप्रिय रेस्तरां कैफे कॉफी डे (CCD) की मालिक कंपनी कॉफी डे ग्लोबल लिमिटेड (CDGL) को राहत प्रदान करते हुए उसके खिलाफ दिवाला कार्यवाही शुरू करने के एनसीएलटी (NCLT) के आदेश पर अगली सुनवाई होने तक रोक लगा दी है।

NCLAT की दो सदस्यीय चेन्नई पीठ ने अंतरिम आदेश में अंतरिम समाधान पेशेवर और उसके वित्तीय लेंडर्स इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank) को नोटिस जारी करते हुए एनसीएलटी की बेंगलुरु पीठ द्वारा जारी आदेश पर रोक लगा दी। ट्रिब्यूलन ने आईआरपी और इंडसइंड बैंक को दो हफ्ते के भीतर 25 अगस्त तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया और मामले को 20 सितंबर, 2023 को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!