STOCK MARKET में मंजे हुए खिलाड़ियों का डेब्यू - Vishnu Prakash IPO, 1W में 44 का फायदा

Bhopal Samachar
ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है जब शेयर मार्केट में मंजे हुए खिलाड़ी अपनी कंपनी का आईपीओ लेकर आते हैं। जोधपुर राजस्थान के Vishnu Prakash Punglia एक लंबी और सफल कारोबारी यात्रा के बाद अब शेयर बाजार में पब्लिक से मात्र 308 करोड रुपए का इन्वेस्टमेंट प्राप्त करने के लिए Vishnu Prakash R Punglia Limited का IPO लेकर आए हैं। 

Vishnu Prakash R Punglia Limited कौन है, क्या काम करती है

इस कंपनी की शुरुआत सन 1986 में हुई थी। यह कंपनी केंद्र सरकार और भारत के 9 राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम करती है। ज्यादातर रेलवे प्रोजेक्ट और दूसरे बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर से संबंधित काम लेती है। कंपनी के चेयरमैन विष्णु प्रकाश एक अनुभवी कारोबारी हैं। उनके मैनेजिंग डायरेक्टर मनोहर लाल और डायरेक्टर कमल किशोर, संजय कुमार एवं अजय सभी विष्णु प्रकाश के परिवार के सदस्य हैं। कंपनी का रजिस्टर्ड ऑफिस अंधेरी ईस्ट मुंबई में है जबकि कॉरपोरेट ऑफिस न्यू पावर हाउस रोड जोधपुर राजस्थान में है। 

Vishnu Prakash IPO- 15000 से कम और 10 लाख से ज्यादा नहीं

Vishnu Prakash R Punglia Limited ने अपने IPO का प्राइस बैंड 94-99 घोषित किया है। यानी एक शेयर की कीमत कम से कम ₹94 और अधिकतम ₹99 घोषित की गई है। LOT SIZE 150 शेयर का है। यानी लगभग ₹15000 न्यूनतम निवेश करने पड़ेंगे। एक इन्वेस्टर अधिकतम 68 LOT खरीद सकता है यानी ₹1000000 से ज्यादा का इन्वेस्टमेंट कोई नहीं कर सकता। आईपीओ 24 से 28 अगस्त तक ओपन रहेगा। 5 सितंबर को यह कंपनी NSE और BSE में लिस्ट होगी। 

7 दिन में ₹44 का फायदा कैसे 

IPO में कंपनी के 1 शेयर की कीमत ₹99 है जबकि ग्रे मार्केट में इस कंपनी के शेयर की कीमत ₹44 प्रीमियम पर चल रही है। यानी 5 सितंबर को जब कंपनी शेयर बाजार में लिस्ट होगी तब उसके एक शेयर की कीमत ₹143 हो सकती है। इस प्रकार मात्र 7 दिन में ₹99 के शेयर पर ₹44 का प्रॉफिट मिलने की संभावना है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!