UP की लाडली बहना- MP के 2 TI सहित 10 पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ अपहरण और फिरौती की FIR

Bhopal Samachar
आगरा उत्तर प्रदेश की एक महिला ने लगातार 8 महीने तक संघर्ष करके मध्य प्रदेश पुलिस के 2 TI सहित 10 पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ अपहरण और फिरौती का मामला दर्ज कराया है। आरोप है कि मध्य प्रदेश पुलिस के इन अधिकारियों ने एक ट्रक मालिक को तस्कर बताकर गिरफ्तार कर लिया था। एमपी पुलिस और यूपी पुलिस की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी जा रही थी। अकेली महिला ने 8 महीने तक दौड़-धूप करके, अपने पति की गिरफ्तारी का पता लगाया और फिर सारे सबूत इकट्ठे करके कोर्ट में पेश किए। जिसके आधार पर न्यायालय ने आरोपी पुलिस अधिकारियों द्वारा कथित गिरफ्तारी को अपहरण माना एवं इस ऑपरेशन में शामिल सभी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने के आदेश दिए।

CRIME STORY- जो उत्तर प्रदेश के अखबारों छपी और FIR में दर्ज हुई

मामला 2-24 नवंबर 2022 के बीच का है। श्री श्रवण कुमार, धौलपुर राजस्थान के रहने वाले हैं। कूचबिहार से ट्रक में बांस भरकर जोधपुर राजस्थान के लिए रवाना हुए थे। आगरा रिंग रोड पर रहनकलां टोल नाका क्रॉस करने के बाद सड़क किनारे अपना ट्रक पार्क करके आराम कर रहे थे। तभी बिना नंबर की इनोवा कार से 5 लोग उतरे और श्री श्रवण कुमार को जबरदस्ती अपनी इनोवा कार में डाल कर ले गए। यह पूरा घटनाक्रम टोल नाके के सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हुआ। 

उन्होंने किसी अन्य व्यक्ति को श्री श्रवण कुमार के ट्रक में बिठाया और यू-टर्न लेकर रहनकलां टोल नाके से वापस क्रॉस हुए। उन्होंने ट्रक पर लगा हुआ FASTAG और GPS तोड़ दिया। नगद भुगतान किया। अपनी इनोवा कार का भी गलत नंबर दर्ज करवाया। श्री श्रवण कुमार को मध्यप्रदेश के मंदसौर लाया गया। यहां उससे 30 लाख रुपए की मांग की। श्री श्रवण कुमार ने 30 लाख रुपए देने से मना कर दिया तो उनके खिलाफ 65 किलो अफीम का केस बनाकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया गया। यहां तक कि नियमानुसार श्री श्रवण कुमार के परिवार को इसकी सूचना भी नहीं दी गई। जब वह पूछने के लिए मंदसौर आए तो ऐसी किसी भी गिरफ्तारी से मना कर दिया गया। 

मंदसौर पुलिस ने इसी ट्रक मालिक को क्यों टारगेट किया

श्री श्रवण कुमार की पत्नी ने बताया कि, उनका देवर यानी श्रवण कुमार का भाई मध्य प्रदेश राजस्थान बॉर्डर पर सक्रिय गिरोह में शामिल रहा है। कुछ समय पहले उसका सरगना से विवाद हो गया था। माफिया के कहने पर पुलिस ने आगरा उत्तर प्रदेश से श्री श्रवण कुमार को किडनैप किया। उन्हें उम्मीद थी कि, ऐसा करने से श्रवण कुमार का भाई अपने सरगना के सामने सरेंडर कर देगा। 

FIR की जानकारी 

  • थाने का नाम:- एत्मादपुर, आगरा पश्चिम, उत्तर प्रदेश
  • मुख्य भूमिका:- श्रीमती श्यामा पत्नी श्री श्रवण कुमार। 
  • आरोपियों के नाम:- टीआई राकेश चौधरी, टीआई भरत चावला, सब इंस्पेक्टर वरसिंह कटारा, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर कन्हैया लाल यादव, ASI प्रदीप सिंह तोमर, प्रधान आरक्षक अर्जुन सिंह, विनोद कुमार, आरक्षक नवाज, भानु प्रताप, जितेन्द्र टांक एवं एक अन्य। 
  • धाराएं:- 193, 330, 342, 365, 386, 387, 120

  पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!