सरकारी कंपनी से मात्र 1 सप्ताह में 6% रिटर्न, बैंक फिक्स डिपॉजिट पर 1 साल में देता है - investment

Bhopal Samachar
जहां एक और सरकारी बैंक फिक्स डिपॉजिट पर 1 साल में 6% ब्याज देते हैं वहीं दूसरी तरफ भारत सरकार की सबसे बड़ी बिजली उत्पादक कंपनी राष्ट्रीय तापविद्युत निगम लिमिटेड (NTPC Limited) मात्र 1 सप्ताह में 6% का रिटर्न देने वाली है। पिछले 5 दिनों में इसने 4.31% का रिटर्न दिया है और स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट Rajesh Palviya का मानना है कि अगले 1 सप्ताह में 6% का रिटर्न देगी। 

NTPC Limited में निवेश कीजिए, अच्छे रिटर्न की उम्मीद

शेयर मार्केट एक्सपर्ट NTPC Limited का कहना है कि पावर सेक्टर में काम करने वाली एनटीपीसी लिमिटेड के शेयर की कीमत ₹245 से अधिक हो सकती है। उन्होंने सुझाव दिया है कि ₹226 के स्टॉपलॉस के साथ ₹245 के टारगेट प्राइस के लिए इन्वेस्टमेंट करना चाहिए। उम्मीद है कि यह सरकारी कंपनी अगले 1 सप्ताह में ₹245 का टारगेट प्राइस अचीव कर लेगी। उल्लेखनीय है कि इस कंपनी ने पिछले 5 दिनों में अपने निवेशकों को 4.31% का फायदा पहुंचाया है। 

NTPC Limited का रिपोर्ट कार्ड

भारत सरकार की इस कंपनी ने पिछले 1 महीने में 5.60% का रिटर्न दिया है जबकि पिछले 6 महीने में 28.68% का रिटर्न दिया है। यदि साल 2023 की बात करें तो जनवरी से लेकर अब तक 36.99% का रिटर्न दिया है। और पिछले 5 साल में 62.89% का रिटर्न दिया है। कुल मिलाकर यह कंपनी पिछले 5 साल से अपने निवेशकों को निराश नहीं कर रही है और फिलहाल इसका ग्राफ लगातार ऊपर की तरफ बढ़ रहा है। 

फिलहाल एनटीपीसी लिमिटेड का शेयर ₹230 के आसपास खरीदने के लिए उपलब्ध है। यानी यदि आप हां तो 2300 रुपए निवेश करते हैं तो अगले 1 सप्ताह में आपकी धनराशि बढ़कर 2450 और ऊपर हो जाएगी। आपको ₹150 का फायदा होगा। आप चाहे तो इसमें एक 0 बढ़ा भी सकते हैं। यानी मात्र ₹23000 लगाने पर 7 दिन में ₹1500 का प्रॉफिट मिलेगा और सबसे बड़ी बात यह है कि आपको एनटीपीसी लिमिटेड का कोई काम नहीं करना पड़ेगा। 

उद्घोषणा- कृपया ध्यान रहे कि यह स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट Rajesh Palviya का पूर्वानुमान है। अन्य सभी प्रकार के बिजनेस की तरह इसमें भी किसी प्रकार की कोई रिटर्न की गारंटी नहीं है। यह पूर्व अनुमान से अधिक किया कम भी हो सकता है। यदि आप ₹226 का स्टॉपलॉस लगाते हैं तो पूर्व अनुमान गलत निकलने की स्थिति में भी आपका ज्यादा नुकसान नहीं होगा। ₹15 की कमाई के लिए ₹4 की रिस्क तो लेनी पड़ेगी।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!