150 किलोमीटर का माइलेज देगी बजाज कंपनी की ₹70000 वाली बाइक, बस आने ही वाली है - HINDI NEWS

Bhopal Samachar
मिडिल क्लास के लिए मोटरसाइकिल के मामले में बजाज कंपनी पूरा बाजार लूटने की तैयारी कर रही है। मात्र ₹70000 की बाइक 150 किलोमीटर का माइलेज देगी, क्योंकि यह बाइक पेट्रोल से नहीं बल्कि CNG से चलेगी। इस बाइक में पेट्रोल के लिए भी एक रिजर्व टैंक होगा। यदि सीएनजी खत्म हो जाए तो पेट्रोल से चला सकते हैं। 

मिडिल क्लास की पसंदीदा 100cc की मोटरसाइकिल CNG से चलेगी

राजीव बजाज ने कहा कि बिना किसी बड़े परिवर्तन के टू-व्हीलर बाजार के विकास स्तर को 2019 के पूर्व स्तर पर ले जाना संभव नहीं है। उन्होंने ने बताया कि सीएनजी वाहनों को रिफ्यूल करना आसान है और इलेक्ट्रिक वाहनों के जैसे इनमें रेंज की भी चिंता नहीं होती। उन्होंने कहा कि सीएनजी बाइक लोगों की ट्रांसपोर्टेशन कॉस्ट को कम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। कंपनी के प्रबंधक निदेशक (MD) राजीव बजाज ने नई पल्सर बाइक के साथ सीएनजी से चलने वाली 100cc की बाइक को भी लाने के संकेत दिए हैं। हाल ही में राजीव बजाज ने केंद्रीय वित्तीय मंत्री निर्मला सीतारमण से सीएनजी वाहनों पर गुड्स एंड सर्विस टैक्स (GST) को घटाकर 18% करने का अनुरोध किया था। 

बाकी कंपनियां भी पीछे नहीं रहेंगी 

यदि बजाज ने CNG बाइक बाजार में लॉन्च कर दी तो बाकी कंपनियां भी पीछे नहीं रहेंगी। वैसे भी इस मार्केट में होंडा और हीरो के बीच काफी प्रतिस्पर्धा चल रही है। टीवीएस कंपनी भी पीछे नहीं है और यामाहा भी अपनी जड़े मजबूत कर रही है। माना जा रहा है कि सीएनजी से चलने वाली 100 सीसी की बाइक इस इंडस्ट्री में क्रांतिकारी परिवर्तन होगा। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!