BHOPAL में स्कूल शिक्षा मंत्री के बंगले पर शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, पुलिस से झड़प - MP NEWS

Bhopal Samachar

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज उच्च माध्यमिक शिक्षक वर्ग एक के समस्त अभ्यर्थी अपनी पद वृद्धि की मांग को लेकर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के बंगले के पर पहुंचे। यह प्रदर्शन करने के बाद ज्ञापन सौंपना चाहा परंतु श्यामला हिल्स पुलिस थाने के थाना प्रभारी एवं एसीपी श्री नायक ने प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों को बलपूर्वक रोक दिया। अंत में पुलिस प्रशासन ने स्कूल शिक्षा मंत्री के ओएसडी से मिलवाया। उन्होंने ज्ञापन स्वीकार तो किया लेकिन ज्ञापन पर पावती नहीं दी। 

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि, शिक्षक भर्ती वर्ग 1 जिसकी पात्रता परीक्षा मार्च में 2023 सम्पन्न हुई और चयन परीक्षा 02/08/23 से 08/08/2023 के मध्य सम्पन्न करायी जा चुकी है। जिसमें 8720 कुल पद हैं।

1. अतिथि शिक्षकों के लिए अलग पद आरक्षित रखें गये है।
2. जिसमे से लगभग 60 प्रतिशत पद बैकलॉग के हैं और लगभग 40 प्रतिशत नये है जिनको ST. SC, OBC, GEN, EWS, Male, Famale आदि वर्गों में बांटा गया है।
3. 2018 में पूर्णतः नये पदों पर भर्ती की गयी थी। अतः 5 साल बाद 8720 पदों पर भर्ती करायी जा रही हैं जिसमें नये पद नाम मात्र की संख्या में हैं।

4. विभाग अनुसार वर्ग -1 में रिक्त पदों की संख्या कहीं अधिक है जबकी काफी कम पदों पर भर्ती की जा रही है।
5. माननीय मुख्यमंत्री महोदय जी से निवेदन है कि जिस प्रकार आपके द्वारा अतिथि शिक्षकों का समाधान किया गया है वैसे ही हम वर्ग-1 चयनित अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र पर विचार कर पदवृद्धि करें।
अतः महोदय जी से विनम्र निवेदन है की आप वर्ग 1 शिक्षा भर्ती परीक्षा के पदो कि वृद्धि कर शिक्षक अपीलकर्ताओं के साथ न्याय कर उन्हें रोजगार प्रदान करने में सहयोग प्रदान करें। 


 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।


#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!