मुख्यमंत्री ने अतिथि विद्वानों की पंचायत बुलाई, उत्साह का माहौल - BHOPAL MP NEWS

Bhopal Samachar
भोपाल
। प्रदेश के शासकीय महाविद्यालय में रिक्त पदों के विरुद्ध कार्य कर रहे अतिथि विद्वानों की 25 वर्षों से लंबित नियमितीकरण की वर्षों से लंबित मांगों के तारतम्य में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री निवास में आगामी 11 सितंबर को पंचायत का ऐलान किया है। 

अतिथि विद्वान लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं

उल्लेखनीय की प्रदेश के शासकीय महाविद्यालय में विगत 20 वर्षों से कार्यरत अतिथि विद्वान लंबे समय से नियमितकरण एवं सेवा शर्तों में सुधार की मांग करते आ रहे थे। अतिथि विद्वानों की इसी मांगों के आधार पर मुख्यमंत्री महोदय ने मुख्यमंत्री आवास में अतिथि विद्वानों एवं तकनीकी शिक्षा विभाग अंतर्गत अतिथि व्याख्याता की पंचायत आयोजित की है। अतिथि विद्वान महासंघ के अध्यक्ष डॉ देवराज सिंह ने कहा है कि प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री ने सभी वर्गों का ख्याल रखते हुए सबको सौगातें प्रदान की है। 

अतिथि विद्वानों को शिवराज पर विश्वास

हमें पूर्ण विश्वास है कि मुख्यमंत्री नियमितीकरण कर हमारा भविष्य सुरक्षित करेंगे। मध्य प्रदेश के हजारों अतिथि विद्वान अपने लोकप्रिय मुख्यमंत्री से आशान्वित हैं कि वह अवश्य अतिथि विद्वानों की वर्षों पुरानी मांग को पूरा करते हुए अतिथि विद्वानों के अनिश्चित भविष्य को सुरक्षा प्रदान करेंगे।महासंघ के सचिव डॉ अविनाश मिश्रा ने कहा की यह मध्य प्रदेश के इतिहास में अब तक किसी भी मुख्यमंत्री द्वारा अतिथि विद्वानों को दी गई सबसे बड़ी सौगातो में शामिल किया जाएगा एवं मध्य प्रदेश के हजारों उच्च शिक्षित भांजे भांजियों का भविष्य मुख्यमंत्री मामा शिवराज द्वारा सुरक्षित किया जाएगा।ऐसी प्रदेश के अतिथि विद्वानों को पूर्ण आशा है। 

पिछली बार शाहजहानी पार्क में मिले थे

इस पंचायत को आयोजन करवाने में प्रमुख भूमिका निभाने वाले राज्य कर्मचारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष आदरणीय रमेश चंद्र शर्मा जी,आदरणीय सुल्तान सिंह शेखावत तथा आदरणीय शिव चौबे जी के अथक प्रयासों का यह परिणाम है की 20 वर्षों से लंबित इन मांगों का निराकरण संभव हो पाया है।एवं प्रदेश सरकार अतिथिविद्वानों के पुनर्वास की ओर बढ़ रही है।उल्लेखनीय है की विपक्ष में रहते अतिथि विद्वानों के ऐतिहासिक शाहजहानी पार्क के आंदोलन में शिवराज सिंह चौहान ने पहुंचकर अतिथि विद्वान नियमितिकरण का वादा किया था।प्रदेश के हजारों अतिथि विद्वान प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से आशान्वित है कि वह अतिथि विद्वानों का भविष्य सुरक्षित करने का ऐतिहासिक निर्णय लेंगे।

डॉ आशीष पांडेय,मीडिया प्रभारी अतिथि विद्वान महासंघ ने कहा कि, माननीय मुख्यमंत्री जी से पूरी आशा उम्मीद है कि रिक्त पदों के विरुद्ध वर्षों से सेवा देने वाले महाविद्यालयीन अतिथि विद्वानों को नियमित कर भविष्य सुरक्षित करेंगे।क्योंकि विपक्ष में रहते हुए ख़ुद मुख्यमंत्री ज़ी अतिथि विद्वानों को नियमित कर भविष्य सुरक्षित करने का वादा कर चुके थे। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!