BHOPAL NEWS- शहर के नक्शे पर अब कभी हमीदिया रोड नहीं मिलेगी, गुरु नानक मार्ग को मंजूरी

Bhopal Samachar

Hamidia Road eliminated from Bhopal map, Guru Nanak Marg approved

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल शहर के नक्शे से हमीदिया रोड अब गायब हो गई है। नगर पालिक निगम परिषद भोपाल की बैठक में हमीदिया रोड का नाम बदलकर गुरुनानक मार्ग रखने का प्रस्ताव पास हो गया है। कांग्रेस पार्टी के पार्षदों ने इस प्रस्ताव का जबरदस्त विरोध किया परंतु उनके पास बहुमत नहीं था। इसलिए विपक्षी पार्षद, परिषद की बैठक से वॉकआउट कर गए। 

कांग्रेस पार्टी ने सदन के अंदर और बाहर विरोध प्रदर्शन किया

भोपाल के आईएसबीटी स्थित नगर निगम कार्यालय में बैठक करीब 11:30 पर शुरू हुई। नाम बदलने के प्रस्ताव पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। NGT द्वारा लगाए गए जुर्माने का मुद्दा भी विपक्ष ने उठाया। इस मुद्दे पर कांग्रेस ने अध्यक्ष को घेर लिया और बहुत देर तक हंगामा किया। थाना की सभी को पता था कि, कांग्रेस पार्टी के हंगामे का कोई नतीजा नहीं निकलने वाला है। कांग्रेस पार्टी के पार्षद केवल औपचारिकता के लिए हंगामा कर रहे हैं, ताकि वह बाहर निकल कर यह कह सकें कि उन्होंने पूरी ताकत के साथ प्रस्ताव का विरोध किया।

जब नगर निगम परिषद की बैठक चल रही थी उस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कार्यालय के बाहर जमकर हंगामा किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महापौर के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महापौर पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए। ये कारकर्ता कार्यालय के अंदर घुसने का प्रयास कर रहे थे लेकिन पुलिस द्वारा इन्हे बाहर ही रोक दिया गया। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!