BHOPAL NEWS- कोलांस नदी ने अपनी जमीन का सीमांकन किया, अतिक्रमण हटाओ नहीं तो पछताओगे

Bhopal Samachar
हम इंसानों ने सारी धरती को अपनी प्रॉपर्टी मान रखा है। कलेक्टर जब चाहे जमीन का LAND USE बदल सकता है परंतु बीती रात भोपाल की कोलांस नदी ने अपने अधिकार वाली जमीन का सीमांकन करके कलेक्टर को बता दिया है कि आपके पास केवल कृषि, व्यावसायिक और रिहाइशी जमीन का LAND USE बदलने का पावर है। यदि नदी की जमीन पर अतिक्रमण किया तो पछताना पड़ेगा। 

कोलांस नदी की कलेक्टर को चेतावनी- मेरी जमीन से अतिक्रमण हटाओ

भोपाल से सीहोर के बीच हाईवे के एक तरफ का करीब 5 किलोमीटर का इलाका कोलांस नदी का है। सरकार ने यह जमीन कुछ किसानों को खेती करने के लिए दे दी है। इसके कारण यह इलाका कलेक्टर के अधिकार क्षेत्र में आ गया है। कलेक्टर जब चाहे LAND USE चेंज कर सकता है परंतु कोलांस नदी ने बता दिया है कि यह जमीन उसकी है। यदि उसकी जमीन पर अतिक्रमण करने की कोशिश की तो अंजाम अच्छा नहीं होगा। जिस प्रकार प्राकृतिक नदियों ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया था। वैसा अभियान भोपाल और मध्य प्रदेश में भी देखने को मिल सकता है। 

इस होटल की परमिशन किसने दी, नदी-नाला से NOC क्यों नहीं ली 

यदि कोई ग्राम पंचायत के इलाके में भी निर्माण कार्य करें तो ग्राम पंचायत से NOC लेनी पड़ती है, लेकिन भोपाल सीहोर हाईवे के किनारे एक लग्जरी होटल तान दिया गया है। जिस स्थान पर होटल खड़ा है वह जमीन कोलू खेड़ी नाला की है। इस बार होटल के ग्राउंड फ्लोर में 6 फिट पानी भरकर कोलू खेड़ी नाला ने बता दिया है कि, जमीन उसकी है। उसकी जमीन पर होटल बनाने की परमिशन किसने दी। कोलू खेड़ी नाला से NOC क्यों नहीं ली। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!