BHOPAL SAMACHAR - पुराने शहर के आसमान में दिनभर मंडराते रहे लड़ाकू विमान, छतों पर जमा हुई भीड़

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के पुराना भोपाल इलाके के आसमान पर सुबह 10:00 बजे से लड़ाकू विमान, यहां से वहां उड़ान भरते हुए दिखाई देने लगे। लोग अपनी-अपनी छत पर आ गए। कुछ लोगों को मालूम था कि क्या हो रहा है, और कुछ लोग यह जानने के लिए कौतूहल में थे कि क्या होने वाला है। कुछ लोगों ने इसे भारतीय जनता पार्टी के 25 तारीख वाले कार्यक्रम से जोड़कर समझा। दरअसल, वायु सेवा द्वारा प्रैक्टिस शुरू कर दी गई है। 

भोपाल के आसमान पर रोज 10 से 12:30 बजे तक लड़ाकू विमान उड़ेंगे

भोपाल के बड़े तालाब पर 30 सितंबर को वायुसेना का शौर्य और पराक्रम दिखाई देगा। इसमें सुखोई, मिराज, प्रचंड जैसे 70 लड़ाकू विमान और हेलिकॉप्टर अपना दम दिखाएंगे। इन विमानों ने रविवार दोपहर जमकर प्रैक्टिस की, बड़े तालाब के ऊपर चल रही इस प्रैक्टिस में को शहर भर के लोगों ने देखा। पुराने शहर के लोगों ने छतों पर आकर इस करीब ढ़ाई घंटे तक वायुसेना की इस प्रैक्टिस को देखा। 26 सितंबर से चार दिन तक इस एयर शो की प्रैक्टिस होगी। यह प्रैक्टिस सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक होगी। इस दौरान भोपाल एयरपोर्ट से कोई भी फ्लाइट ढाई घंटे में नहीं उड़ेगी। हालांकि मुम्बई से भोपाल आने वाली इंडिगो की फ्लाइट जो कि रोजाना सुबह 10:05 पर आती है उसे रीशेड्यूल किया जाएगा। इसकी जानकारी जल्द ही एयरपोर्ट अथॉरिटी से प्राप्त होगी।

एयरफोर्स मना रहा 91वीं वर्षगांठ

बता दें कि एयरफोर्स अपनी 91वीं एनीवर्सरी मना रही है। इस कारण शहर में पहली बार इतने बड़े स्तर पर एयरफोर्स कार्यक्रम करेगी। इनके करतब बड़े तालाब, बोट क्लब के ऊपर देखने को मिलेंगे। शुक्रवार को एयरफोर्स बैंड अपनी संगीतमय प्रस्तुति शहरभर में शुरू कर देगा। पहला कार्यक्रम शुक्रवार को डीबी मॉल में शाम 5 बजे से 6:30 बजे होगा। इसमें एयरफोर्स का बैंड देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति देगा।

30 सितंबर को होगा इंडियन एयर फोर्स का हैरतअंगेज प्रदर्शन

फ्लाई पास्ट में लड़ाकू विमान (सुखोई -30, मिराज-2000, जगुआर, एलसीए तेजस, हॉक), हेलीकॉप्टर (चिनूक, एमआई-17 वी 5, चेतक) और परिवहन विमान (सी130, आईएल-78 और एएन-32) शामिल होंगे। समारोह में सूर्यकिरण एरोबेटिक टीम, सारंग हेलीकॉप्टर डिस्प्ले टीम और आकाश गंगा टीम द्वारा हैरतअंगेज प्रदर्शन किये जाएंगे। फ्लाई पास्ट की फुलड्रेस रिहर्सल 28 सितंबर गुरुवार को होगी।

महत्वपूर्ण जानकारी

  • एयर शो के लिए कोई टिकट नहीं लगेगा।
  • लोग बोट क्लब और वीआईपी रोड पर खड़े होकर फ्री में इस शो को देख सकेंगे।
  • एयर फोर्स के जवान स्कॉयडाइविंग करते भी नजर आएंगे।
  • कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई वीवीआईपी लोग शामिल होंगे।
  • आगरा, ग्वालियर और गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस से फाइटर प्लेन उड़ान भरकर भोपाल में आएंगे।
  • कुछ प्लेन भोपाल एयरपोर्ट और हेलीकाप्टर थ्री ईएमई सेंटर से भी उड़ान भरेंगे।
  • वायु सेना प्रमुख वी.एस. चौधरी, चीफ ऑफ द एयर स्टाफ एयर मार्शल विभाष पांडे भी रहेंगे उपस्थित। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!