Business ideas- 10X10 की दुकान और 3 लाख की मशीन से 1 लाख महीने की कमाई

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

भारत में कॉलेज स्टूडेंट्स न्यू स्टार्टअप पर फोकस कर रहे हैं। लाखों लोग प्राइवेट नौकरी छोड़कर स्मॉल स्केल बिजनेस करना चाहते हैं। हाउसवाइफ अब वर्किंग वुमन नहीं बल्कि बिजनेस वूमेन बनना चाहती हैं और रिटायर्ड कर्मचारी भी लाइफ से रिटायर होना नहीं चाहते, बल्कि अपने एक्सपीरियंस से पैसा कमाना चाहते हैं। ऐसे सभी लोगों के लिए हम आज एक ऐसी मशीन लेकर आए हैं जो उनके आदेश पर फटाफट काम करेगी और महीने भर में एक डेढ़ लाख रुपए की कमाई आसानी से हो जाएगी। 

business opportunities in india 

दुनिया भर के बिजनेस गुरु हमेशा कहते हैं कि या तो समाज की कोई ऐसी प्रॉब्लम सॉल्व कीजिए जिसे आपसे पहले किसी ने नहीं किया है और लोग चाहते हैं कि कोई उनकी प्रॉब्लम सॉल्व करें। या फिर किसी ऐसे प्रोडक्ट पर काम करना चाहिए जिनकी डिमांड पहले से मार्केट में है। यदि आप उसे किसी स्पेशलिटी के साथ बाजार में लाते हैं तो लोगों का ध्यान खींचने में कामयाब हो जाएंगे। जहां तक बाजार में लोगों का ध्यान खींचने की बात है तो गरमा-गरम जलेबी सबका ध्यान खींच लेती है। सर्दी में गरम जलेबी और गर्मियों में गरम जलेबी के ऊपर ठंडी आइसक्रीम, किसी के भी मुंह में पानी आ जाता है। मतलब साल भर चलने वाला बिजनेस है और यही अपनी बिज़नेस अपॉर्चुनिटी है। 

youth entrepreneurship ideas in india 

ऑटोमेटिक जलेबी मेकिंग मशीन, पिछले तीन-चार सालों में इतनी पॉपुलर हो गई है कि, आज की तारीख में सबसे बड़ी मशीन की कीमत 75 लाख रुपए है। जरा सोचिए बाजार में जलेबी की डिमांड कितनी ज्यादा बढ़ गई है। यह मशीन₹100000 से शुरू होती है। यदि आपको में मार्केट में दुकान मिल जाती है तो हम सलाह देते हैं कि ₹300000 वाली मशीन लेना चाहिए। कंपनी का चुनाव आप खुद कर सकते हैं। यह मशीन फुल ही ऑटोमेटिक होती है और 1 घंटे में 20 किलोग्राम जलेबी बनकर तैयार कर देती है। यानी इतनी तेजी से जलेबी बनती है कि, जब तक आप एक आर्डर सर्वे करते हैं तब तक दूसरा तैयार हो चुका होता है। 

business ideas for women in india 

फूड प्रोडक्ट्स में महिलाओं की मौजूदगी हमेशा आकर्षण का केंद्र देती है, क्योंकि महिलाओं के हाथ में एक अलग किस्म का जादू होता है। दूसरी तरफ इस मशीन का भी जादू है। सारी जलेबियां बिल्कुल सामान आकार की बनती है। मशीन न केवल जलेबी बनती है बल्कि इसी मशीन में ऑयल कंटेनर भी होता है। आपको केवल पकी हुई जलेबियां को चाशनी में डूबना होता है। इसके बाद जब आप आप प्लेट में एक जैसे आकार की जलेबियां रखकर सर्वे करेंगे, तो यकीन मानिए लोगों का पेट भर जाएगा लेकिन मन नहीं भरेगा। 

profitable business ideas in india 

जलेबी के बिजनेस में सबसे ज्यादा फायदा तब है जब आप सारा काम खुद करते हो। काम ज्यादा होने की स्थिति में किसी सहायक को नियुक्त कर सकते हैं परंतु यदि मशीन की ऑपरेटिंग और ग्राहकों से व्यवहार, दोनों काम आपने संभाल लिए। आपके चेहरे पर जलेबी जैसी चमक और बातों में चासनी जैसी मिठास बनी रही तो भारत के किसी भी बाजार में 3-4 हजार रुपए रोज की कमाई आसानी से हो सकती है। लोग न केवल आपके यहां पर जलेबी खाने के लिए आएंगे बल्कि 1-1 किलो पैक करके भी ले जाएंगे। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!