Government jobs- ग्रैजुएट्स के लिए आरबीआई, एसबीआई एवं पावर ग्रिड में वैकेंसी

Bhopal Samachar
भारतीय रिजर्व बैंक ने कार्यालय सहायक, भारतीय स्टेट बैंक ने प्रोबेशनरी अधिकारी और पावर ग्रिड कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड ने कनिष्ठ अधिकारी प्रशिक्षु के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी ओपन की है। सेंट्रल गवर्नमेंट में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हो विद्वानों के लिए यह महत्वपूर्ण समाचार हो सकता है। 

भारतीय रिजर्व बैंक में सहायक की भर्ती 

जॉब नोटिफिकेशन में आरबीआई की ओर से बताया गया है कि उसके विभिन्न कार्यालयों में सहायक के 450 रिक्त पदों के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित करता है। इस पद के लिए चयन दो चरणों में आयोजित होने वाली देशव्यापी केंद्र-वार ऑनलाइन प्रतियोगी परीक्षा और भाषा दक्षता परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। यह पूरा विज्ञापन सितंबर 2023 के तीसरे सप्ताह में बैंक की वेबसाइट (www.rbi.org.in) पर उपलब्ध होगा और इसे एम्प्लॉयमेंट न्यूज़ / रोजगार समाचार में भी प्रकाशित किया जा रहा है। आवेदन बैंक की वेबसाइट के माध्यम से केवल ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे।

महत्वपूर्ण तारीखें

  • ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ- 13 सितंबर 2023
  • ऑनलाइन एप्लीकेशन की लास्ट डेट- 4 अक्टूबर 2023
  • ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा की तारीख- 21 एवं 23 अक्टूबर 2023 
  • ऑनलाइन मुख्य परीक्षा की तारीख- 2 दिसंबर 2023 

भारतीय स्टेट बैंक में प्रोबेशनरी अधिकारियों की भर्ती 

SBI - भारतीय स्टेट बैंक के केन्द्रीय भर्ती एवं पदोन्नति विभाग, कॉरपोरेट सेन्टर, मुंबई फोन: 022-22820427; ई-मेल: crpd@sbi.co.in द्वारा 2000 प्रोबेशनरी अधिकारियों की भर्ती हेतु पात्र भारतीय नागरिकों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। पात्रता मानदंड (आयु, शैक्षणिक योग्यता, आदि), आवश्यक शुल्क, ऑनलाइन आवेदन करने एवं ऑनलाइन शुल्क भुगतान के लिए बैंक की वेबसाइट पर विज्ञापन क्र. CRPD / PO/2023-24/19 के अंतर्गत लिंक उपलब्ध हैं। 
https://bank.sbi/web/careers/current-openings 

प्रत्याशियों को परामर्श दिया जाता है कि वे विस्तृत विज्ञापन देखें और आवेदन करने एवं शुल्क भुगतान करने से पहले अपने पात्रता मानदंडों और अन्य विवरणों को सुनिश्चित कर लें। ऑनलाइन पंजीकरण और शुल्क के भुगतान की तिथि: 07.09.2023 से 27.09.2023 तक। अन्य पूछताछ करने के लिए कृपया ऑफिशल वेबसाइट "CONTACT US" लिंक के माध्यम से लिखें, जो ऊपर उल्लिखित बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

पावर ग्रिड कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया- कनिष्ठ अधिकारियों की भर्ती

भारत सरकार के ऊर्जा मंत्रालय के अधीन केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यम पावर ग्रिड कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड और सेंट्रल ट्रांसमिशन यूटिलिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड द्वारा कनिष्ठ अधिकारी प्रशिक्षु की भर्ती के लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी किया गया है। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 15 सितंबर से प्रारंभ होगी। ऑनलाइन एप्लीकेशन की लास्ट डेट 5 अक्टूबर 2023 घोषित की गई है। विस्तृत जानकारी के लिए कृपया इस पैराग्राफ के अंत में उपलब्ध ऑफिशियल वेबसाइट के यूआरएल को कॉपी करके अपने ब्राउज़र में ओपन करें। 
https://www.powergrid.in/job-opportunities 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!