INSTAGRAM और FACEBOOK की पेड सर्विस शुरू, यूजर्स को फीस देनी पड़ेगी - HINDI NEWS

Bhopal Samachar
इंस्टाग्राम और फेसबुक यूजर्स के लिए बड़ी खबर है। Meta ने दोनों सेवाओं को प्रीपेड कर दिया है। यानी उपयोगकर्ताओं को उपयोग करने से पहले फीस देनी पड़ेगी। फिलहाल यह सर्विस यूरोप में शुरू की गई है। उल्लेखनीय है कि यूरोपियन यूनियन और Meta के बीच में कुछ नियम और शर्तों पर बदलाव के लिए चर्चा हो रही है। 

पुष्टि नहीं हुई है परंतु खबर है कि भारत में भी इंस्टाग्राम और फेसबुक की पेड सर्विस शुरू की जाएगी। सूत्रों का कहना है कि यहां इंस्टाग्राम और फेसबुक का फ्री उपयोग भी जारी रहेगा परंतु उसमें सीमित सुविधाएं प्राप्त होगी। पेड सर्विस लेने वालों को अधिक सुविधाएं दी जाएंगी। कहा जा रहा है कि, पेड सर्विस लेने वालों को इंस्टाग्राम और फेसबुक में विज्ञापन नहीं दिखाए जाएंगे, परंतु बड़ा सवाल यह है कि क्या ऐसी स्थिति में बड़ी कंपनियां विज्ञापन देना पसंद करेंगी, क्योंकि हर कारोबारी चाहता है कि उसके विज्ञापन ऐसे लोगों को दिखाए जाएं जो पैसा खर्च कर सकते हैं। 

अभी तक यह भी साफ नहीं है कि पेड वर्जन के लिए यूजर्स से कितने पैसे लिए जाएंगे। इसके अलावा एक ही पेड सर्विस के तहत इंस्टाग्राम और फेसबुक दोनों इस्तेमाल किए जा सकेंगे या फिर दोनों के लिए अलग-अलग प्लान लेने होंगे।  पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!