माननीय मुख्यमंत्री जी, संविदा कर्मचारियों की सारी उम्मीदें टूटती नज़र आ रही हैं - Khula khat

Bhopal Samachar
माननीय मुख्यमंत्री जी, यह ख़त उस समय लिखा जा रहा है जब संविदा कर्मचारियों की सारी उम्मीदें टूटती नज़र आ रही हैं। हालाँकि सब विभागों की तरह संविदा कर्मचारियों के लिए भी घोषणा तो काफ़ी पहले कर दी गई लेकिन 4 जुलाई से लेकर आज तक उस पर कोई अमल नहीं हुआ और वो अब वो समय भी दूर नहीं जब आचार संहिता लगने वाली है। 

मैं माननीय मुख्यमंत्रीजी से पूछना चाहता हूँ कि हम संविदा कर्मचारियों ने ऐसा कौन सा गुनाह कर दिया है कि हमारी घोषणाओं को अमल करने में अधिकारियों को दिक़्क़त हो रही है। क्यों अभी तक हमारा संशोधित आदेश आज तक जारी नहीं हुआ है। रक्षाबंधन के बाद भी हमें वही पुराना वेतन मिला है, जिसमें जीवन निर्वाह करना भी मुश्किल है। 

संविदा कर्मचारियों के लिए मुख्यमंत्री जी ने 4 जुलाई को घोषणा की, इसके बाद भी आज तक दो महीने बीत जाने के बाद भी कोई आदेश जारी नहीं हुआ, जबकि इसके बाद की गई कई घोषणाओं पर अमल हो चुका है। क्या हम संविदा कर्मचारी ये मान लें कि हम अपनी क़िस्मत कुछ इसी तरह से लिखवाकर लाए हैं कि हमारा शोषण होता ही रहेगा। 

क्या हम मान लें की आचार संहिता लगने तक हमारा कुछ नहीं होने वाला और ये सिर्फ़ घोषणा थी।
क्या हम मान लें कि हमें जीवन भर इसी तरह अपना जीवन निर्वाह करने के लिए सरकार के सामने हाथ फैलाते रहना पड़ेगा।
क्या हम ये मान लें कि हमारे सांथ सौतेला रवैया अपनाया जाता है।
आज इस ख़त को लिखते हुए मैं सारे संविदा कर्मचारियों की ओर से बड़े दुख के साथ यह कहना चाहता हूँ कि हम लोगों की उम्मीदें अब टूट चुकी है और अब शायद कोई उम्मीद नज़र नहीं आती और एक बात जो हमें भी समझनी होगी कि हमें भी इसको अपना भाग्य मानना ही पड़ेगा, कि हम सिर्फ़ शोषित होने के लिये पैदा हुए हैं।
सारे संविदा कर्मचारियों की ओर से ...।

अस्वीकरण: खुला-खत एक ओपन प्लेटफार्म है। यहां मध्य प्रदेश के सभी जागरूक नागरिक सरकारी नीतियों की समीक्षा करते हैं। सुझाव देते हैं एवं समस्याओं की जानकारी देते हैं। पत्र लेखक के विचार उसके निजी होते हैं। इससे पूर्व प्रकाशित हुए खुले खत पढ़ने के लिए कृपया Khula Khat पर क्लिक करें. यदि आपके पास भी है कुछ ऐसा जो मध्य प्रदेश के हित में हो, तो कृपया लिख भेजिए हमारा ई-पता है:- editorbhopalsamachar@gmail.com 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!