KVS PRT 2023- बीएड वाले कैंडिडेट्स के लिए आवश्यक सूचना

Bhopal Samachar
माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार Primary Teacher Category में अब B.Ed. Candidates को अयोग्य घोषित कर दिया गया है। इसके चलते केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा की जा रही प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में उम्मीदवारों को अपनी योग्यता का संशोधन करने का अवसर दिया गया है। 

क्वालिफिकेशन अपडेट कर सकते हैं

उल्लेखनीय है कि यदि किसी कैंडिडेट ने B.Ed के साथ-साथ डीएलएड (Diploma) भी किया है तो केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर अपनी क्वालिफिकेशन को अपडेट कर सकता हैं। यानी जिन कैंडीडेट्स में B.Ed के साथ-साथ D.ED या D,.El.Ed भी किया है वे Candidates अपनी क्वालिफिकेशन को अपडेट कर सकते हैं।

KVS 2022 PRT उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना

ऐसे कैंडीडेट्स जिन्होंने केंद्रीय KVS 2022 में PRT के लिए आवेदन किया है वे Kendriya Vidhyalaya Sangthan की Official Website पर जाकर दिनांक 13 सितंबर 2023 (प्रातः) से 17 सितंबर 2023 तक (00:59 hrs) Recruitment Portal पर अपनी Qulification Update कर सकते हैं। गौरतलब है Advertisent No 16/ 2022 के अनुसार यह क्वालिफिकेशन दिनांक 26 अक्टूबर 2022 तक पूर्ण की हुई  होनी चाहिए। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!