LIC एजेंट और कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज़- पेंशन के साथ ग्रेच्युटी लिमिट बढ़ाई - NEWS TODAY

Bhopal Samachar
भारत सरकार की कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम ने अपने एजेंट्स और कर्मचारियों के लिए एलआईसी एजेंट विनियम 2017 में संशोधन कर दिया है। इसके साथ ही पारिवारिक पेंशन में वृद्धि हो गई है और ग्रेच्युटी की लिमिट भी बढ़ गई है। 

LIC कि 13 लाख से ज्यादा एजेंट्स और 1 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को फायदा

वित्त मंत्रालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, एलआईसी (एजेंट) विनियम 2017 में संशोधन, ग्रैच्यूटी सीमा में वृद्धि तथा पारिवारिक पेंशन की समान दर आदि से संबंधित कई कल्याणकारी उपायों को मंजूरी दी गई। इससे LIC के 1 लाख से अधिक कर्मचारियों और 13 लाख से अधिक एजेंट्स को फायदा मिलेगा। इन उपायों में ग्रैच्यूटी सीमा को बढ़ाकर 5 लाख रुपये करना तथा पारिवारिक पेंशन में वृद्धि आदि शामिल है। 

LIC एजेंट के लिए ग्रैच्यूटी सीमा 3 लाख से बढ़ाकर 5 लाख 

वित्त मंत्रालय ने LIC एजेंट के लिए ग्रैच्यूटी सीमा को तीन लाख रुपये से बढ़ाकर पांच लाख रुपये करने को मंजूरी दे दी है। इसमें फिर नौकरी पर रखे गए एजेंट के नवीनीकरण कमीशन के तहत पात्र होने का भी प्रावधान है। बता दे कि वर्तमान में LIC एजेंट पुरानी एजेंसी के तहत पूरे किए गए किसी भी कार्य के आधार पर नवीनीकरण कमीशन के लिए पात्र नहीं हैं।

LIC एजेंट के सावधि बीमा कवर 

LIC एजेंट के सावधि बीमा कवर की मौजूदा सीमा 3,000-10,000 रुपये से बढ़ाकर 25,000-1,50,000 रुपये कर दी गई है। सावधि बीमा में इस वृद्धि से वे एजेंट जो अब इस दुनिया में नहीं हैं, उनके परिवारों को काफी फायदा होगा। साथ ही मौजूदा एजेंट्स को भी बीमा के तहत अधिक लाभ मिलेगा।

LIC एजेंट्स को पारिवारिक पेंशन मंजूर

LIC कर्मचारियों की तरह ही एजेंट्स के परिवारों के कल्याण के लिए, 30 प्रतिशत की एक समान दर पर पारिवारिक पेंशन को भी मंजूरी दी है। बयान में कहा गया कि 13 लाख से अधिक एजेंट और एक लाख से अधिक नियमित कर्मचारी इन कल्याणकारी उपायों से लाभान्वित होंगे। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!