MADHYA PRADESH में मानसून के लिए मुख्यमंत्री ने जनता से की विशेष अपील - HINDI NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मानसून यानी सितंबर के महीने में अच्छी बारिश के लिए प्रदेश के नागरिकों से अपील की है कि वह प्रत्येक मंदिर में विशेष पूजा का आयोजन करें और बारिश के लिए प्रार्थना करें। उन्होंने बताया कि वह स्वयं 4 सितंबर सोमवार को सुबह महाकाल के दरबार में जाकर मध्यप्रदेश में भरपूर बारिश के लिए पूजा करेंगे। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह वर्षा का आशीर्वाद मांगने महाकाल के दरबार जाएंगे

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सीहोर के औद्योगिक क्षेत्र बडियाखेड़ी में आईटीसी कम्पनी की कुल 1500 करोड़ रुपये के निवेश से स्थापित होने वाली दो इकाइयों- इंटीग्रेटेड फूड मैन्यूफैक्चरिंग एंड लॉजिस्टिक्स फैसिलिटी और सस्टेनेबल पैकेजिंग प्रोडक्ट्स मैन्यूफैक्चरिंग फैसिलिटी का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि, भगवान से प्रार्थना में बड़ी शक्ति होती है। जलवायु परिवर्तन के कारण बारिश सामान्य से बहुत कम हुई है। इसलिए मैं स्वयं कल सोमवार सुबह महाकाल के दरबार में जाकर प्रार्थना करूंगा और आपसे अपील करता हूं कि आप सभी अपने अपने गांव में, मंदिरों में विशेष पूजा और प्रार्थना करें। 

IMD ने मध्यप्रदेश में सूखे की आशंका जताई है

भारत मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिकों ने सितंबर के महीने में मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में सामान्य से कम बारिश होने की आशंका जताई है। अगस्त के महीने में भी अच्छी बारिश नहीं हुई थी। इसके चलते जनप्रतिनिधियों ने अपने इलाकों को सूखा घोषित करने की मांग करना शुरू कर दिया है। 

मुख्यमंत्री ने महाकाल का पंचामृत पूजन एवं महारूद्र अनुष्ठान किया

मध्य प्रदेश में मानसून के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज (04 SEP 2023) उज्जैन में बाबा महाकाल  का पंचामृत पूजन एवं महारूद्र अनुष्ठान कर देवाधिदेव भगवान महाकाल से मध्यप्रदेश में भरपूर वर्षा के लिए प्रार्थना की।

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!