MP karmchari news- मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की वेतन वृद्धि, नगरीय निकाय पेंशनर्स को DR

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं मिनी आंगनवाड़ी सहायिका की वेतन वृद्धि की घोषणा कर दी है। इसके अलावा नगरीय विकास एवं आवास विभाग द्वारा सातवें वेतनमान के तहत पेंशन प्राप्त कर रहे रिटायर्ड कर्मचारियों को महंगाई राहत के आदेश जारी कर दिए हैं। 

मध्यप्रदेश शासन नगरीय निकायों के पेंशनर्स की महंगाई राहत में वृद्धि

नगरीय विकास एवं आवास विभाग द्वारा सातवें वेतनमान के अनुसार पेंशन प्राप्त कर रहे नगरीय निकायों के 17 हजार पेंशनर्स की महंगाई राहत (डीआर) में 4 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने बताया है कि अब पेंशनर्स की महंगाई राहत 38 से बढ़कर 42 प्रतिशत हो गई है। श्री सिंह ने बताया है कि पेंशनर्स को बढ़ी हुई महंगाई राहत का भुगतान एक जुलाई, 2023 से किया जाएगा। साथ ही दो महीने की बढ़ी हुई महंगाई राहत राशि के एरियर का भुगतान भी पेंशनर्स को सितम्बर, 2023 में कर दिया जाएगा, जिन पेंशनर्स को छठवें वेतनमान के अनुसार पेंशन मिल रही है, उसमें भी एक जुलाई, 2023 से 9 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। 

मध्यप्रदेश शासन महिला बाल विकास- मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका की वेतन वृद्धि 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के सीधी में आयोजित शासकीय कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं मिनी आंगनवाड़ी सहायिका की वेतन वृद्धि की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि, मध्य प्रदेश की मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को अब हर महीने 7250 रुपये मानदेय दिया जाएगा, इसके साथ ही सहायिकाओं को 6500 रुपये महीने दिये जाएंगे। समाचार लिखे जाने तक महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा इसके संबंध में ऑफिशियल आर्डर जारी नहीं किए गए थे। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!