MP NEWS - कटनी में 600 आधार कार्ड तालाब में तैरते हुए मिले

Bhopal Samachar
कटनी। गत दिवस सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ जिसमे बरही के तालाब में क्षेत्र के लोगों के आधार कार्ड की मूल कापी सैकड़ों की तादाद में तैरती दिखाई पड़ रही थी। तालाब में आधार कार्ड की मूल प्रति कैसे पहुंची इसका संबंधित विभाग के पास कोई जवाब नहीं है। 

जिला प्रशासन ने लिया संज्ञान

नगर परिषद बरही के अंतर्गत पुराने तालाब के पास खुले क्षेत्र में ओरिजनल आधार कार्ड लावारिस बिखरे पड़े होने की सूचना को गंभीरता से लेते हुए जिला प्रशासन कटनी ने मुख्य पोस्ट मास्टर मुख्य डाकघर कटनी को इस पूरे घटनाक्रम की जांच 7 दिन में करके जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत कर ने को निर्देश दिए हैं। वहीं दोषियों के विरुद्ध भी नियमानुसार कार्रवाई का प्रस्ताव देना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। जिससे इस तरह की पुनरावृत्ति न हो सके। अपर कलेक्टर कटनी ने मुख्य पोस्ट मास्टर कटनी को लिखें पत्र में उल्लेखित किया है कि आधार कार्ड लावारिस बिखरे पड़े होने की सूचना के बाद तहसीलदार व नायब तहसीलदार बरही के द्वारा संयुक्त रूप से जिस जगह आधार कार्ड लावारिस पड़े थे, उस जगह का निरीक्षण किया गया और मौका स्थल की जांच कर वस्तु स्थिति का संदर्भित प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया। जिसके अनुसार पुराने तालाब के पास एवं तालाब के अंदर पानी मे लगभग 500 से 600 मूल आधार कार्ड खुले में लावारिस बिखरे हुए पाए गए। आधार कार्ड बरही पोस्ट ऑफिस क्षेत्र अंतर्गत के हैं। जिन्हें मौके पर सुरक्षित करते हुए एकत्र करके जप्त किया गया है।

7 दिन में जांच प्रतिवेदन देने कहा

कलेक्टर कटनी ने आधार कार्ड की जब्ती उपरांत पोस्ट ऑफिस बरही का निरीक्षण किया गया। वहां पर उपस्थित अधिकारी-कर्मचारियों से प्रकरण के संबंध में पूछताछ की गई एवं कथन अंकित किये गये लेकिन पोस्ट आफिस कर्मियों के द्वारा इस घटना के संबन्ध में संतोष जनक जवाब नहीं दिए गए। जबकि जांच में पोस्ट ऑफिस प्रबंधन की लापरवाही साफ प्रदर्शित होती है। यह घटना अत्यंत गंभीर है और किसी की भी गोपनीयता भंग हो सकती है। जिससे पोस्टल विभाग बरही की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लग गया है। प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए मुख्य पोस्ट मास्टर कटनी को निर्देशित किया गया है कि वे 7 दिन के भीतर जांच करके की गई जांच और सामने आए तथ्य और लापरवाही के बिंदुओं का प्रतिवेदन तैयार कर प्रस्तुत करें साथ ही दोषी कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई किया जाना सुनिश्चित करें। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!