MP NEWS- शिवपुरी के भाजपा विधायक कांग्रेस में शामिल, यशोधारा राजे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा सीट के विधायक श्री वीरेंद्र रघुवंशी ने भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है। कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सीएम कैंडिडेट श्री कमलनाथ ने कांग्रेस पार्टी में उनका स्वागत किया। 

वीरेंद्र रघुवंशी चुनाव लड़ने के लिए पार्टी और सीट बदलते रहते हैं

श्री वीरेंद्र रघुवंशी मूल रूप से कोलारस विधानसभा के नेता हैं, परंतु चुनाव लड़ने के लिए पार्टी और सीट बदलते रहते हैं। श्री रघुवंशी ने अपनी राजनीति की शुरुआत श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक के तौर पर कांग्रेस पार्टी से की थी। श्री रघुवंशी कोलारस विधानसभा से लगातार टिकट की मांग कर रहे थे। श्री रघुवंशी का चुनावी रिकॉर्ड बताता है कि वह चुनाव लड़ने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। यदि टिकट की गारंटी नहीं मिले तो पार्टी बदल लेते हैं। टिकट मिलने की स्थिति में सीट बदलने से गुरेज नहीं करते। वर्तमान में कोलारस विधानसभा से विधायक हैं लेकिन अब शिवपुरी विधानसभा से चुनाव लड़ना चाहते हैं। 

वीरेंद्र रघुवंशी विधायक का चुनाव भी रिकॉर्ड 

  • सन 2007 में शिवपुरी विधानसभा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा और 7700 वोटों से जीते। 
  • सन 2008 में फिर कांग्रेस के टिकट पर शिवपुरी विधानसभा से चुनाव लड़ा लेकिन 1400 वोटों से हार गए। 
  • सन 2013 में फिर कांग्रेस के टिकट पर शिवपुरी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी यशोधरा राजे सिंधिया के सामने चुनाव लड़ा और इस बार 10300 वोटों से हारे। 
  • मध्यप्रदेश में कांग्रेस की स्थिति कमजोर होने के बाद श्री वीरेंद्र रघुवंशी 2014 में श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कई तरह के आरोप लगाते हुए कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए। 
  • सन 2018 में भाजपा के टिकट पर कोलारस विधानसभा से चुनाव लड़ा और चुनाव जीत गए। 
  • सन 2023 के चुनाव में कोलारस से टिकट मिलने की संभावना नहीं थी। इसलिए भाजपा छोड़कर वापस कांग्रेस में चले गए। इस बार भी श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कई तरह के आरोप लगाए। 

माना जा रहा है कि, श्री वीरेंद्र रघुवंशी शिवपुरी विधानसभा से यशोधरा राजे सिंधिया के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। पिछली बार 10300 वोटों से हारे थे परंतु इस बार उन्हें विश्वास है कि शिवपुरी विधानसभा में यशोधरा राजे सिंधिया का काफी विरोध है और इसका लाभ उन्हें मिलेगा। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!