ज्योतिरादित्य सिंधिया, सोनिया गांधी के पास पहुंचे, संसद में उनके साथ बैठे - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 से पहले राजनीति के लिए यह बड़ी खबर है। कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज संसद भवन में सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे और उनके पास बैठे। 

कुछ देर तक ज्योतिरादित्य सिंधिया सोनिया गांधी के पास खड़े रहे

भारत की राजधानी दिल्ली में आज नवीन संसद भवन के सेंट्रल हॉल में हुए कार्यक्रम में, कार्यक्रम के शुरू होने से पहले केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस पार्टी की सर्वमान्य नेता श्रीमती सोनिया गांधी से मुलाकात करने उनके पास पहुंचे। श्री सिंधिया ने सोनिया गांधी का अभिवादन किया। उनके नजदीक बैठे श्री अधीर रंजन चौधरी से भी बात की। कुछ देर तक ज्योतिरादित्य सिंधिया सोनिया गांधी के पास खड़े रहे उसके बाद दूसरी पंक्ति में आगे की सीट पर जाकर बैठ गए। 

सिंधिया पूरे कार्यक्रम में सोनिया गांधी के साथ रहे

जब कार्यक्रम प्रारंभ होने वाला था तो सोनिया गांधी के साथ बैठे श्री अधीर रंजन चौधरी और राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मलिकार्जुन खरगे मंच पर चले गए तो श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सोनिया गांधी के पास वाली सीट पर आ गए। सोनिया गांधी ने भी सिंधिया को बैठने के लिए थोड़ी जगह दी। पूरे कार्यक्रम के दौरान श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और सोनिया गांधी एक टेबल पर बैठे रहे। 

वापसी का प्लान या भाजपा पर दबाव बनाने की रणनीति? 

श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस घटनाक्रम से मध्यप्रदेश में सिर्फ 2 सवालों ने जन्म लिया है। क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया भी कांग्रेस में वापसी करने वाले हैं। या फिर भारतीय जनता पार्टी पर दबाव बनाने के लिए यह सब कुछ किया गया है। दोनों प्रश्नों का जवाब हां हो सकता है क्योंकि श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भारतीय जनता पार्टी में असहज महसूस कर रहे हैं। एक के बाद एक उनके कई पुराने और वफादार समर्थकों ने उनका साथ छोड़ दिया है। काफी प्रयास करने के बाद भी भारतीय जनता पार्टी में उनका रुतबा कायम नहीं हो पाया है। स्थिति यह है कि जिन समर्थकों को उन्होंने मंत्री बनवाया था, पार्टी में उनमें से कुछ के टिकट काट दिए हैं। इसके अलावा कुछ समर्थक ऐसे हैं जो भारतीय जनता पार्टी में रच बस गए हैं और अब उन्हें श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की सरपरस्ती की आवश्यकता ही नहीं है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!