भोपाल में पटवारी परीक्षा पास उम्मीदवारों को पुलिस ने पीटा, सीएम हाउस घेरने आए थे - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा पास उम्मीदवारों ने आज राजधानी भोपाल में प्रदर्शन किया। वह सीएम हाउस का घेराव करने के लिए आगे बढ़ रहे थे, तभी रास्ते में पुलिस ने रोक लिया। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच में झड़प हो गई। पुलिस ने झड़प करने वाले प्रदर्शनकारियों की पिटाई लगा दी। पुलिस का कहना है चयनित पटवारियों ने धरना-प्रदर्शन की अनुमति नहीं ली थी। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए इन्हें दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है। गिरफ्तारी नहीं की गई है।

MP NEWS- जांच कराओ लेकिन नियुक्ति मत रोको- चयनित पटवारियों की मांग

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी का खुलासा होने के बाद, जांच शुरू कर दी गई है। सैकड़ों उम्मीदवारों द्वारा परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत की गई है। 1 सदस्य जांच आयोग सभी शिकायत कर्ताओं को सुनवाई का अवसर दे रहा है। यह एक लंबी प्रक्रिया है, जिसके दिसंबर तक चलने की उम्मीद है। इधर उम्मीदवारों का कहना है कि उन्हें इस शर्त के साथ नितिन स्वीकार है कि, यदि जांच में वह दोषी पाए जाएंगे तो उनकी सेवा समाप्त कर दी जाए। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वह शपथ पत्र देने को तैयार हैं। 

चुनाव से पहले नियुक्ति के लिए संघर्ष 

दरअसल, यह सारा संघर्ष चुनाव से पहले नियुक्ति के लिए चल रहा है। उम्मीदवारों का मानना है कि चुनाव के बाद कोई गारंटी नहीं है कि उन्हें नियुक्ति मिलेगी या नहीं। यदि कांग्रेस की सरकार आई तो वह अपने तरीके से नियुक्ति करेगी और यदि वर्तमान सरकार वापस सत्ता में आई तो पता नहीं यह जांच कब तक चलती रहेगी। उम्मीदवार इसलिए भी आशंकित हैं क्योंकि पटवारी भर्ती परीक्षा में जिन लोगों पर शक की सुई टिक रही है, उनमें से ज्यादातर सरकार से जुड़े हुए लोग हैं। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!