MP NEWS- कई जिलों में छुट्टी घोषित, मौसम विभाग का रेड अलर्ट

Bhopal Samachar
3 दिशाओं से आए बादलों ने मध्यप्रदेश के आसमान को घेर लिया है। बादलों की कुल 5 से अधिक स्थानों पर मोर्चाबंदी हुई है। इसके कारण मध्य प्रदेश के 8 जिलों में घनघोर बारिश की संभावना के चलते रेड अलर्ट और 23 जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इनमें से कई जिलों के कलेक्टरों ने दिनांक 16 सितंबर को छुट्टी घोषित कर दी है। 

मध्य प्रदेश के 31 जिलों में प्राइमरी के बच्चों को स्कूल ना भेजें

समाचार लिखे जाने तक इंदौर, बैतूल एवं नर्मदा पुरम के कलेक्टरों द्वारा जारी की गई छुट्टी की घोषणा प्राप्त हो चुकी थी। कलेक्टर द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से पब्लिक को सीधे सूचना दी गई है। मध्य प्रदेश शासन के जनसंपर्क संचालनालय के पास इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से भी कोई सूचना नहीं मिली है जबकि मौसम विभाग की ओर से लगातार सूचना दी जा रही है की आसमान में स्थिति काफी गंभीर है। इसलिए बेहतर है कि कल शनिवार को एहतियात के तौर पर कम से कम कक्षा 5 तक के बच्चों को स्कूल ना भेजें। 

मध्य प्रदेश के 8 जिलों में मौसम विभाग का रेड अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मौसम केंद्र के अनुसार मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा, सिवनी, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर तथा खरगोन जिलों में घनघोर बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। नागरिकों से अपील की है कि अपनी जान और माल की सुरक्षा करें। बारिश की स्थिति में किसी भी प्रकार का जोखिम न उठाएं और सभी प्रकार के कार्यक्रम स्थगित कर दें। उपरोक्त सभी जिलों के कलेक्टरों को आपातकाल की स्थिति से निपटने हेतु तैयार रहने के लिए कहा गया है। आपदा प्रबंधन की टीम को किसी भी समय तत्काल एक्शन के लिए तैयार रखने के लिए कहा गया है। 

31 जिलों में मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट

उपरोक्त के अलावा जबलपुर, नरसिंहपुर, मंडला, बालाघाट, सागर, टीकमगढ़, निवाड़ी, विदिशा, सीहोर, भोपाल, राजगढ़, खंडवा, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर, मंदसौर जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना बताई गई है। नागरिकों से अपील की गई है कि बारिश से संबंधित खतरों से निपटने के लिए तैयार रहें। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!