MP NEWS- कैबिनेट की बैठक में अतिथि विद्वानों और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की वेतन को मंजूरी

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में राजधानी भोपाल में आयोजित की गई। इसमें मध्य प्रदेश शासन के उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत आने वाले अतिथि विद्वानों को मासिक मानदेय एवं मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं आंगनवाड़ी सहायिकाओं के मानदेय में वृद्धि को मंजूरी दी गई। 

मध्यप्रदेश के अतिथि विद्वानों को मासिक मानदेय मंजूर- मंत्री परिषद

जनसंपर्क मंत्री श्री राजेंद्र शुक्ला ने बताया कि उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित कॉलेजों में पढ़ाने वाले अतिथि विद्वानों को ₹50000 मानदेय की स्वीकृति मंत्री परिषद द्वारा दी गई। यह मानदेय कार्य दिवस के आधार पर नहीं मासिक आधार पर होगा। इसके अलावा कैबिनेट में यह प्रस्ताव पारित हुआ कि, जब तक नियमित भर्ती नहीं होती, अथवा जब तक अतिथि विद्वान की उम्र रिटायरमेंट के योग्य नहीं होती, तब तक अतिथि विद्वान को हटाया नहीं जाएगा। इस प्रकार उनका भविष्य सुरक्षित रहेगा। 

मध्य प्रदेश शासन के जनसंपर्क मंत्री श्री राजेंद्र शुक्ला ने बताया कि, मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का मासिक मानदेय ₹6500 से बढ़ाकर ₹7250 और आंगनवाड़ी सहायिकाओं का मानदेय ₹5750 से बढ़ाकर ₹6500 कर दिया गया है। मध्य प्रदेश की मंत्री परिषद मानदेय में वृद्धि को मंजूरी दी है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!