MP NEWS- पन्ना राजपरिवार की विधवा महारानी ने कृष्ण मंदिर में उपद्रव किया, घसीट कर निकाला, गिरफ्तार

Bhopal Samachar
श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मध्यप्रदेश के पन्ना जिला मुख्यालय पर स्थित ऐतिहासिक एवं विश्व प्रसिद्ध श्री जुगल किशोर मंदिर में पन्ना राजपरिवार की महारानी जीतेश्वरी कुमारी ने आरती के समय उपद्रव कर डाला। शांति की स्थापना के लिए उन्हें घसीट कर गर्भगृह से बाहर निकालना पड़ा। इसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 

महारानी जीतेश्वरी, सफेद साड़ी पहन कर आई और जबरदस्ती गर्भगृह में घुस गई

श्री जुगल किशोर मंदिर पन्ना, ऐतिहासिक और विश्व प्रसिद्ध श्री कृष्ण मंदिर है। इसे बुंदेलखंड का ब्रजधाम भी कहा जाता है। श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर यहां देश के कोने कोने से श्री जुगल किशोर के भक्तों की भीड़ लगती है। इस अवसर पर गुरुवार दिनांक 7 सितंबर को आरती के समय पन्ना राजपरिवार की विधवा महारानी ने उपद्रव शुरू कर दिया। गर्भ ग्रह में पुजारी के अलावा किसी को भी जाने की अनुमति नहीं है, परंतु महारानी जीतेश्वरी, सफेद साड़ी पहन कर आई और जबरदस्ती गर्भगृह में घुस गई। फिर उन्होंने आरती में व्यवधान शुरू कर दिया। उन्होंने दूसरी बार गर्भगृह में प्रवेश करने का प्रयास किया। इस दौरान अचानक उनका बैलेंस बिगड़ गया और वह गिर गई। उनके साथ मौजूद उनके अर्दली कर्मचारी ने उन्हें घसीट कर बाहर निकाला, क्योंकि रास्ता सकरा था। 

घटना का वीडियो वायरल, गिरफ्तार कर लिया

बाद में जब पुलिस कर्मचारियों ने महारानी को गर्भगृह में जाने से रोका तो उन्होंने पुलिस कर्मचारियों के साथ भी अभद्र व्यवहार किया। इस पूरी घटना का वीडियो वायरल होने के बाद एसडीओपी पन्ना राजीव भदोरिया के मुताबिक पन्ना राज परिवार की महारानी जीतेश्वरी कुमारी को धारा 295A (धार्मिक भावनाएं भड़काना) और धारा 353 (शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाना) के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। 

मंदिर प्रबंधक संतोष कुमार तिवारी ने इस घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि भगवान जुगल किशोर जी मंदिर के इतिहास में यह पहली घटना है. पहली बार है जब जन्मोत्सव के दौरान पूर्ण आरती भी नहीं हो सकी, जिससे श्रद्धालुओं में भारी आक्रोश है। 

कोर्ट ने जमानत नहीं दी, जेल भेजा

महारानी जीतेश्वरी को शुक्रवार की दोपहर गिरफ्तार कर कोतवाली लेजाकर उनका शराब के नशे में होने वाली बात का मेडिकल टेस्ट करवाया। उन्हें न्यायालय में पेश किया। यहां उनके वकील जमानत लगाई। लेकिन सीजीएम न्यायालय से उनकी जमानत याचिका खारिज हो गई। पुलिस उन्हें जेल तक छोड़ने के लिए लेकर गई। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!