लाडली बहना से रिश्वत ले रहा महिला बाल विकास अधिकारी गिरफ्तार, सिहोरा, जबलपुर की घटना - MP NEWS

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं आंगनवाड़ी सहायिका को मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का हितग्राही माना गया है। आंगनवाड़ी सहायिका पद की उम्मीदवार से ₹20000 रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त पुलिस जबलपुर ने महिला एवं बाल विकास अधिकारी इंद्र कुमार साहू को गिरफ्तार किया है। छापामार कार्रवाई महिला एवं बाल विकास विभाग के सिहोरा कार्यालय में हुई।

महिला एवं बाल विकास अधिकारी इंद्रकुमार साहू रिश्वत लेते गिरफ्तार 

महिला बाल विकास विभाग द्वारा आंगनवाड़ी में सहायिका के पद पर नियुक्तियां की जानी है। इसके हित सभी योग्यताएं होने के बावजूद शिकायतकर्ता महिला को नियुक्ति नहीं दी जा रही थी। लोकायुक्त एसपी जबलपुर को शिकायत करते हुए महिला उम्मीदवार ने बताया कि उससे डेढ़ लाख रुपए रिश्वत की मांग की गई है। लोकायुक्त पुलिस की प्लानिंग के तहत पहले एविडेंस कलेक्ट किए गए और जब यह पुख्ता हो गया कि आंगनवाड़ी सहायिका के पद पर नियुक्ति के बदले रिश्वत की मांग की जा रही है तब ट्रैप प्लान किया गया। 

महिला एवं बाल विकास अधिकारी इंद्रकुमार साहू को सस्पेंड किया जाएगा

लोकायुक्त जबलपुर एसपी ने ट्रैप दल का गठन किया। प्लान के तहत शिकायतकर्ता महिला को केमिकल युक्त ₹20000 दिए गए। महिला बाल विकास अधिकारी मझौली ने महिला को सिहोरा कार्यालय में बुलाया। यहां शासकीय कार्यालय में अधिकारी ने जैसे ही रिश्वत की रकम अपने हाथ में ली, मौके पर सिविल देश में मौजूद लोकायुक्त पुलिस की टीम ने उन्हें पकड़ लिया। लोकायुक्त पुलिस द्वारा भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। आरोपी अधिकारी के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने के बाद गिरफ्तारी की गई और फिर जमानत पर रिहा कर दिया गया। इसकी सूचना डिपार्टमेंट को दी जा रही है, मामले की जांच होने तक अधिकारी को सस्पेंड किया जाएगा। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!