RASHIFAL - शनिदेव की शांति के लिए 13 सितंबर को यह उपाय करें, विधि और मुहूर्त

Bhopal Samachar
यदि आप शनि दोष से पीड़ित हैं और उस की शांति के लिए उपाय की तलाश कर रहे हैं तो 13 सितंबर 2023 का दिन आपके लिए कल्याणकारी हो सकता है। इस दिन भाद्रपद मास की शिवरात्रि पड़ रही है। विधि विधान के साथ शुभ मुहूर्त में भगवान शिव का अभिषेक करने से शनि दोष दूर होता है। शनिदेव का क्रोध शांत होता है और उनके निर्धारित दंड से राहत मिलती है। 

शनि की शांति के लिए शिवलिंग का रूद्राभिषेक कैसे करें

देवघर के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित नन्द किशोर मुद्गल ने कहा कि भाद्रपद की मासिक शिवरात्रि 13 सितंबर को पड़ रही है। भगवान भोलेनाथ पर रुद्राभिषेक करने से विशेष कर प्रदोष काल में बेलपत्र, भांग, धतूरा, शम्मी पत्र और हल्दी व दही का लेप लगाने से सारे कष्टों से मुक्ति मिलती है। इसके साथ ही कुछ उपाय ऐसे भी हैं जिन्हें करने से शनि ग्रहों से मुक्ति मिलती है। साथ ही जीवन में खुशियों का आगमन होता है।

शनि दोष से मुक्ति के लिए क्या करें

लगातार आपके जीवन में परेशानियां आ रही हैं। दुर्घटना से बच रहे हैं। खर्च भी बढ़ गया है तो समझ जाइए कि आपकी कुंडली में शनि दोष है। इन चीज़ों से बचने के लिए मासिक शिवरात्रि के दिन प्रदोष काल में भगवान शिव को बेलपत्र, शम्मी पत्र ओर कनेल का फूल अर्पित करें। साथ ही गन्ने के रस से भगवान शिव का अभिषेक करें। निश्चित रूप से शनि का दोष समाप्त हो जाएगा।

शुभ मुहूर्त
मासिक शिवरात्रि 12 सितंबर की रात्रि 2 बजकर 21 मिनट से प्रारंभ हो रही है और अगले दिन 13 सितंबर की रात्रि 3 बजकर 25 मिनट पर इसका समापन हो रहा है। इसलिए उदया तिथि के अनुसार 13 सितंबर को मासिक शिवरात्रि का व्रत रखा जाएगा। पूजा का शुभ मुहूर्त सूर्योदय से दोपहर 12 बजकर 40 मिनट तक है। वहीं प्रदोष काल की पूजा शाम 5 बजकर 11 मिनट से 8 बजकर 36 मिनट तक करना अच्छा माना जाएगा। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!